ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटीडब्ल्यूयू पीएफ ट्रस्टी का हुआ गठन,फायनांस कमेटी का विस्तार,

टीडब्ल्यूयू पीएफ ट्रस्टी का हुआ गठन,फायनांस कमेटी का विस्तार,

एनएस ग्रेड से एक कमेटी मेंबर को मिला प्रतिनिधत्वएनएस ग्रेड से एक कमेटी मेंबर को मिला प्रतिनिधत्व जमशेदपुर संवाददाता आखिरकार टाटा वर्कर्स यूनियन नेतृत्व...

टीडब्ल्यूयू पीएफ ट्रस्टी का हुआ गठन,फायनांस कमेटी का विस्तार,
default image
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 12 Jun 2024 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

एनएस ग्रेड से एक कमेटी मेंबर को मिला प्रतिनिधत्व
संख्या के आधार पर दो कमेटी मेंबर की हो रही थी मांग

फाइनेंस कमेटी में पदाधिकारी के अलावा 11 कमेटी मेंबर

जमशेदपुर संवाददाता

टाटा वर्कर्स यूनियनÜ(टीडब्ल्यूयू)ð ने कमेटी मेंबरों के दवाब के कारण मंगलवार को सबसे महत्वपूर्ण पीएफ (प्रोविडेंट फंड) कमेटी का गठन कर दिया। दूसरी ओर यूनियन की फाइनेंस कमेटी का विस्तार किया है। यूनियन ने मंजूरी के लिए इस कमेटियों की सूची को कंपनी के चीफ ग्रुप एचआरआइआर को भेज दिया है। पीएफ ट्रस्टी के गठन में एनएस ग्रेड से उपाध्यक्ष संजीव तिवारी तथा सहायक सचिव श्याम बाबू को नजरअंदाज कर तथा कमेटी मेंबरों के काफी दवाब के बावजूद कमेटी में एनएस ग्रेड के एक कमेटी मेंबर को जगह दी गयी है। एनएस ग्रेड के कमेटी मेंबर 84 कमेटी मेंबरों की संख्या के आधार पर दो जगह मांग रहे थे। पीएफ ट्रस्टी में मनोज कुमार मिश्रा तथा ओपी सिंह को बरकरार रखा है। इधर फाइनेंस कमेटी में किसी कमेटी मेंबर को शामिल नहीं करने पर हो रहे विरोध को देखते हुए इसका विस्तार किया है। सभी पदाधिकारियों के अलावा 11 कमेटी मेंबर को फायनांस कमेटी में शामिल किया गया है।

पीएफ ट्रस्टी में एसएमडी से कमेटी मेंबर मनोज कुमार मिश्रा को चेयरमैन या वाइस चेयरमैन, साइंटिफिक सर्विसेस से ओपी सिंह, ए-एफ ब्लास्ट फर्नेस से राजू महतो तथा इलेक्ट्रीकल फील्ड मेंटनेंस से एनएस ग्रेड के कमेटी मेंबर श्याम सुंदर गोप को शामिल किया गया है। पीएफ ट्रस्टी का क्रेज इसलिए माना जाता है क्योंकि सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार तथा शुक्रवार को ड्यूटी से रिलीज रहते हैं। इस कमेटी का चेयरमैन कंपनी के एमडी होते हैं।

फाइनेंस कमेटी के चेयरमैन डिप्टी प्रेसीडेंट शैलेश कुमार सिंह के साथ सभी पदाधिकारियों के अलावा विस्तार में ईएमएस से तारकेश्वर लाल, ट्यूब डिवीजन से मनोज कुमार मिश्रा, न्यू बार मिल से संजय कुमार सिंह, एलडी-2 के गुरशरण सिंह तथा संजय कुमार पांडेय,आरएमएस से संजय कुमार सिंह तथा राकेश पति दुबे,आइ ब्लास्ट फर्नेस से डी भानुजी, सीआरएम से गुलाब चंद यादव, सिक्युरिटी से निलेश कुमार सिंह एवं एलडी-1 से बसंत बाग को शामिल किया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।