DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो शिक्षकों का एलबीएसएम में वर्चस्व, तबादला जरूरी

कोल्हान विश्वविद्यालय महिला शिकायत निवारण कोषांग ने गुरुवार को एलबीएसएम कॉलेज विवाद पर जांच रिपोर्ट सौंप दी। जांच कमेटी के सदस्यों ने करीब चार घंटे तक बैठक कर रिपोर्ट को अंतिम रूप दिया। टीम ने कहा कि कॉलेज में दो शिक्षकों का वर्चस्व है, इसलिए तबादला जरूरी है।

जांच कमेटी ने दर्ज बयान का ऑडियो तैयार कराया है। इसके अलावा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अमर सिंह से कमेटी की चेयरमैन व टाटा कॉलेज की प्राचार्य डॉ. कस्तूरी बोयपाई ने बातचीत कर मंतव्य लिया है। सूत्रों के मुताबिक, एलबीएसएम कॉलेज में पदस्थापित मैथिली विभाग के शिक्षक डॉ. आरके चौधरी तथा राजनीति शास्त्र विभाग के शिक्षक डॉ. विनय कुमार गुप्ता का वर्चस्व है। वहीं जांच में डॉ. आरके चौधरी द्वारा डॉ. सबिता मिश्रा के मोबाइल से छिपकर फोटो खींचने का आरोप साबित नहीं हो सका। टीम ने विवाद के लिए जिम्मेदार शिक्षकों के स्थानांतरण की अनुशंसा कर दी है।

मानहानि का मुकदमा करें, तैयार हैं

डॉ. सविता मिश्रा ने फेसबुक पोस्ट लिखकर आरोपी शिक्षकों को कहा कि मानहानि का दावा मौलिक अधिकार है। आरोपियों को चाहिए कि वह तुरंत दावा करें, वह तैयार हैं। सीबीआई जांच से सभी सच्चाई सामने आ जाएगी। शिक्षिका कंचनमाला प्रकरण वाला फार्मूला इस बार भारी पड़ेगा। कॉलेज की सभी पीड़ित महिला शिक्षिक संयुक्त आवेदन राजभवन में देंगी तो कोई पैरवी और पहुंच नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि वह भी शिकायत पत्र पर ही प्राथमिकी दर्ज कराएंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two teachers dominate the LBSM need transfer