ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरट्रेनों में यात्रियों का जेवर चोरी करने वाले हरियाणा के सांसी गिरोह के दो गिरफ्तार, दो फरार, 3.55 लाख के गहने बरामद

ट्रेनों में यात्रियों का जेवर चोरी करने वाले हरियाणा के सांसी गिरोह के दो गिरफ्तार, दो फरार, 3.55 लाख के गहने बरामद

ट्रेनों के एसी कोच में यात्रियों की जेवर, रुपये और मोबाइल चोरी करने वाले हरियाणा के सांसी गिरोह से जुड़े दो सदस्यों को चक्रधरपुर मंडल आरपीएफ स्पेशल...

ट्रेनों में यात्रियों का जेवर चोरी करने वाले हरियाणा के सांसी गिरोह के दो गिरफ्तार, दो फरार, 3.55 लाख के गहने बरामद
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 16 Dec 2023 02:30 AM
ऐप पर पढ़ें

ट्रेनों के एसी कोच में यात्रियों की जेवर, रुपये और मोबाइल चोरी करने वाले हरियाणा के सांसी गिरोह से जुड़े दो सदस्यों को चक्रधरपुर मंडल आरपीएफ स्पेशल स्क्वॉयड के एएसआई बलबीर प्रसाद ने हावड़ा-टिटलागढ़ इस्पात एक्सप्रेस में आदित्यपुर स्टेशन पर खदेड़कर पकड़ लिया, जबकि गिरोह के दो सदस्य फरार हो गए। गिरफ्तार टिंकू कुमार उर्फ मोटू हिसार और बलवंत उर्फ काला जिंद निवासी के पास से आरपीएफ की टीम ने 3 लाख 55 हजार के जेवर और तीन हजार रुपये नगद बरामद किया है। भागने वालों की शिनाख्त अनूप सिंह रोहतक व बिट्टू कुमार हिसार के रूप में हुई है। इनके पास से अटैची खोलने में प्रयुक्त स्क्रू ड्राइवर व अन्य सामान बरामद हुआ है। आरपीएफ ने दोनों आरोपियों को टाटानगर जीआरपी के हवाले कर दिया है। एएसआई बलबीर प्रसाद ने चोरों के खिलाफ चोरी व बरामदगी का केस दर्ज कराया है। इधर, पूछताछ में सामने आया कि मई में इनलोगों ने टाटानगर में भी एक यात्री को शिकार बनाया था। दोनों आरोपियों को रेल पुलिस ने जेल भेज दिया।

संदेह पर रोका तो लाइन पर कूदे आरोपी

रेल थाना प्रभारी गुलाम रब्बनी ने बताया कि आरपीएफ स्पेशल स्क्वॉयड टाटानगर से इस्पात एक्सप्रेस में औचक जांच करने चढ़ा था। आदित्यपुर स्टेशन पर ट्रेन रुकने पर आरोपियों को गेट पर देखकर टीम को संदेह हुआ तो पूछताछ करने लगी। इससे आरोपी लाइन पर कूद गए। लेकिन आरपीएफ के एएसआई बलबीर प्रसाद ने जवानों के साथ दोनों को दबोच लिया, जबकि दो भागने में सफल हो गए। मालूम हो कि संबलपुर व खड़गपुर की ट्रेनों से लगातार चोरी की सूचना आ रही थी।

राउरकेला में सक्रिय है गिरोह

फरवरी 2023 में भी टाटानगर रेल पुलिस व आरपीएफ की टीम ने हरियाणा के सांसी गिरोह से जुड़े फूल कुमार, दिनेश व पवन को पकड़ा था, जबकि तीन भाग गए थे। गिरोह ने टाटानगर राउरकेला के बीच आधा दर्जन से अधिक चोरी में 25 लाख से ज्यादा की संपत्ति उड़ाई थी। गिरोह के खिलाफ दर्जन भर मामले ओडिशा स्थित रेल थानों में दर्ज हैं। आरपीएफ के अनुसार, गिरोह के सदस्य एसी कोच के गेट पर भीड़ बनाकर यात्रियों की मदद करने के बहाने जेवर, रुपये व मोबाइल चोरी करते हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
Advertisement