ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरकुहासा के कारण लेट हो रहीं दिल्ली, मुंबई व बिहार की ट्रेनें

कुहासा के कारण लेट हो रहीं दिल्ली, मुंबई व बिहार की ट्रेनें

रेललाइन पर कुहासे का असर ट्रेनों के परिचालन पर होने लगा है। बुधवार को दिल्ली, मुंबई और बिहार मार्ग की आधा दर्जन ट्रेनें लेट से टाटानगर...

कुहासा के कारण लेट हो रहीं दिल्ली, मुंबई व बिहार की ट्रेनें
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 07 Dec 2023 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

रेललाइन पर कुहासे का असर ट्रेनों के परिचालन पर होने लगा है। बुधवार को दिल्ली, मुंबई और बिहार मार्ग की आधा दर्जन ट्रेनें लेट से टाटानगर पहुंची। इससे टाटानगर से बंगाल और ओडिशा के विभिन्न स्टेशनों पर जाने वाले सैकड़ो यात्रियों को परेशानी हुई।
बताया जाता है कि दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस, आनंद विहार-पुरी नीलांचल एक्सप्रेस, पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस और ऋषिकेश-पुरी कलिंगा उत्कल एक्सप्रेस एक से तीन घंटे लेट से आईं। हालांकि, लेट चलने के कारण उत्कल एक्सप्रेस ऋषिकेश स्टेशन से निश्चित समय के बजाय दो घंटे लेट से रवाना हुई थी। अन्य ट्रेनों के भी लेट चलने के कारण समय बदलकर रवाना किया जाता है। इधर, मुंबई हावड़ा गीतांजलि एक्सप्रेस, कुर्ला शालीमार एक्सप्रेस और अहमदाबाद हावड़ा एक्सप्रेस भी लेट से टाटानगर पहुंची। इससे पूर्व ट्रेन में टिकट बुक करने वाले यात्रियों को स्टेशन पर घंटो इंतजार करना पड़ा।

कुहासे में कम कर दी जाती है ट्रनों की गति

मालूम हो कि लाइन पर कुहासा फैलने पर सुरक्षा की दृष्टिकोण से ट्रेनों की स्पीड कम कर दी जाती है, क्योंकि इंजन चालक को 10-15 सीट के बाद कुछ नजर नहीं आता। इससे उत्तरी भारत में रात की ट्रेनें ज्यादातर लेट हो जाती है। ठंड में ज्यादा लेट होने के कारण बीते वर्षों में रेलवे ने राजधानी, नीलांचल, पुरुषोत्तम और उत्कल एक्सप्रेस को कई बार रद्द किया था। दूसरी ओर, लेट चलने के कारण हावड़ा संतरागाछी और शालीमार स्टेशन से लंबी दूरी की ट्रेनों को बदले समय पर दर्जनों बार चलाया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें