DA Image
27 जनवरी, 2020|12:47|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वस्थ जीवन के लिए पृथ्वी को सुरक्षित रखना जरूरी

स्वस्थ जीवन के लिए पृथ्वी को सुरक्षित रखना जरूरी

शहर के कई स्कूलों में विश्व पृथ्वी दिवस मनाया गया। इस दौरान कई कार्यक्रमों से बच्चों को संदेश दिया गया। एसडीएसएम स्कूल फॉर एक्सीलेंस के प्रागंण में सोमवार को विश्व पृथ्वी दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथि जुस्को श्रमिक यूनियन के उपाध्यक्ष अमरनाथ तिवारी, इंटक के नेशनल सचिव व समाजसेवी संजीव श्रीवास्तव एवं मिशन अवरनेस की ओर से अंजन मिश्रा, स्नेहा कुमारी, आनन्द अग्रवाल, स्कूल की प्राचार्या मौसमी दास, उप-प्राचार्या रागिनी सिंह एवं प्राइमरी संयोजिका संघमित्रा मोहंती ने संयुक्त रूप से किया।

स्कूल की प्राचार्या ने बताया इस दिवस को मनाने का मुख्य उद्देश्य था पृथ्वी को सुरक्षित रखना है ताकि हम स्वस्थ जीवन जी सके। कार्यक्रम की शुरुआत 18 अप्रैल को हुई थी, जिसमें अलग-अलग समूहों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान चित्रांकन प्रतियोगिता, पेपर बैग मेकिंग एवं पोस्टर पेंटिग प्रतियोगिता कराई गई। साथ ही इक्को क्लब के बच्चों द्वारा पर्यावरण जागरूकता नाटक प्रस्तुत किया गया और 9वीं एवं 11वीं के विद्यार्थियों द्वारा रैली निकाली गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि संजीव श्रीवास्तव एवं विशिष्ट अतिथि अमरनाथ तिवारी ने स्कूल में स्थापित औषधीय उद्यान का उद्घाटन किया। वहीं गो ग्रीन अवेयरनेस के लिए विद्यालय की शिक्षिका नीलम झा और दीया अधिकारी को पुरस्कृत किया गया।

शेन इंटरनेशनल स्कूल

शेन इंटरनेशनल स्कूल में पृथ्वी दिवस मनाया गया। जिसका विषय था धरती पर प्रजातियों का बचाव इस अवसर पर बच्चों ने सभी जीव-जंतुओं का रूप लेकर उन्हें बचाने का संदेश दिया। बच्चों ने रैंप वॉक, फैशन शो, कविता पाठ, कोलाज मेकिंग, पोस्टर मेकिंग आदि के माध्यम से जैव विविधता की महत्वता को बताया। इस अवसर पर स्कूल की प्राचार्य सत्द्रु रॉय, उप प्राचार्य पुष्पा भल्ला ने बच्चों के प्रयास को सराहा और उन्हें धरती पर हो रहे क्षती को रोकने के लिए प्रयास करने का संदेश दिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:To keep the earth safe for a healthy life