ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटिमकेन में बोनस वार्ता शुरू, फार्मूले पर जिच कायम

टिमकेन में बोनस वार्ता शुरू, फार्मूले पर जिच कायम

टिमकेन इंडिया कंपनी में एक बार फिर प्रबंधन और यूनियन नेतृत्व के बीच बोनस पर वार्ता शुरू हो गई है। जमशेदपुर की सभी कंपनियों में बोनस फाइनल हो चुका है। लेकिन वर्ष 2018 के बोनस फार्मूले को लेकर प्रबंधन...

टिमकेन में बोनस वार्ता शुरू, फार्मूले पर जिच कायम
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 25 Oct 2017 10:07 PM
ऐप पर पढ़ें

टिमकेन इंडिया कंपनी में एक बार फिर प्रबंधन और यूनियन नेतृत्व के बीच बोनस पर वार्ता शुरू हो गई है। जमशेदपुर की सभी कंपनियों में बोनस फाइनल हो चुका है। लेकिन वर्ष 2018 के बोनस फार्मूले को लेकर प्रबंधन और यूनियन के बीच जिच कायम है।

बुधवार को कंपनी परिसर में टिमकेन प्रबंधन और यूनियन के बीच लगभग डेढ़ घंटे बोनस पर वार्ता हुई, लेकिन दोनों पक्षों के बीच ठोस निर्णय नहीं निकल पाया। प्रबंधन की ओर से ऑनटाइम डिलीवरी, स्क्रैप, प्रोडक्शन और सेफ्टी पर फार्मूला तय करने का प्रस्ताव दिया है, जबकि यूनियन नेतृत्व मुनाफा और सेफ्टी को ही आधार बनाना चाहता है। बैठक में प्रबंधन की ओर से एचआर विभाग के महाप्रबंधक दिनेश सिंह और सीनियर मैनेजर निकेत कुमार जबकि यूनियन की ओर से सभी शीर्ष ऑफिस बियरर उपस्थित थे।

दबाव के कारण शुरू हुई वार्ता

यूनियन के पूर्व महामंत्री विजय यादव ने दावा किया कि बोनस पर उनकी मांग और कर्मचारियों के दबाव के बाद यूनियन नेतृत्व बोनस के लिए राजी हुआ। वहीं, उन्होंने कहा कि बोनस से कर्मचारियों का ध्यान भटकाने के लिए महामंत्री उनके खिलाफ गलत बयानबाजी कर रहे हैं। वहीं, महामंत्री गिरवरधारी ने कहा कि यूनियन किसी के दबाव में वार्ता के लिए नहीं गई थी। प्रबंधन की ओर से यूनियन को वार्ता के लिए आमंत्रित किया गया था। बोनस फार्मूले पर यूनियन अब भी अपने स्टैंड पर कायम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें