ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरआदित्यपुर समेत 10 स्टेशनों पर टिकट बिक्री निजी हाथों में

आदित्यपुर समेत 10 स्टेशनों पर टिकट बिक्री निजी हाथों में

आदित्यपुर-चाईबासा समेत चक्रधरपुर मंडल के 10 स्टेशनों पर टिकट बिक्री का जिम्मा तीन वर्षों के लिए निजी हाथों में दिया जाएगा। सोमवार को मंडल रेल...

आदित्यपुर समेत 10 स्टेशनों पर टिकट बिक्री निजी हाथों में
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 16 Feb 2023 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

आदित्यपुर-चाईबासा समेत चक्रधरपुर मंडल के 10 स्टेशनों पर टिकट बिक्री का जिम्मा तीन वर्षों के लिए निजी हाथों में दिया जाएगा। सोमवार को मंडल रेल मुख्यालय से स्टेशन बुकिंग एजेंट नियुक्त करने का आदेश जारी हुआ है। स्टेशन बुकिंग एजेंट बनने के इच्छुक लोगों से आवेदन मांगा गया है। आदित्यपुर, चाईबासा, सीनी, राजखरसावां, मनोहरपुर, बंडामुंडा, बड़बिल, राजगंगपुर, बामड़ा एवं नुआगांव स्टेशन पर बुकिंग एजेंट की नियुक्ति होगी, जिन्हें स्टेशन की मान्यता व टिकट बिक्री के अनुसार कमीशन मिलेगा।

रेलवे की योजना से क्षेत्र के शिक्षित युवाओं व महिलाओं को रोजगार मिलेगा, लेकिन रेलवे स्टेशन पर टिकट बिक्री का जिम्मा एक एजेंट को देगा। जानकारी के अनुसार, टिकट काउंटर एजेंट को सौंपने के बाद बुकिंगकर्मी दूसरे विभाग में समायोजित किए जाएंगे। चक्रधरपुर के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्र के छोटे स्टेशनों जराइकेला, महलीमुरूप, बड़ाबम्बो, ब्रजराजपुर, कुलडीहा, धुतरा, भालूलता, बांगुरकेला, कुनकी, तालाबुरु, देवझर, मुर्गा महादेव, केंद्रपोसी, धरुआडीह, सोगरा व सोनाखान के लिए स्टेशन बुकिंग एजेंट नियुक्ति का आदेश पहले हुआ था। रेलवे धीरे-धीरे अन्य स्टेशनों को योजना में शामिल कर रहा है, जबकि ऑटोमेटिक वेंडिंग मशीन से भी यात्रियों को टिकट दिया जाता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।