ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटाटानगर स्टेशन में तीन और प्लेटफॉर्म बनेंगे, जल्द शुरू होगा काम : जीएम

टाटानगर स्टेशन में तीन और प्लेटफॉर्म बनेंगे, जल्द शुरू होगा काम : जीएम

दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक(जीएम) अनिल कुमार मिश्रा ने कहा कि टाटानगर स्टेशन के आधुनिकीकरण का काम जल्द शुरू होगा। स्टेशन के दोनों तरफ नए भवन...

टाटानगर स्टेशन में तीन और प्लेटफॉर्म बनेंगे, जल्द शुरू होगा काम : जीएम
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 16 Jun 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक(जीएम) अनिल कुमार मिश्रा ने कहा कि टाटानगर स्टेशन के आधुनिकीकरण का काम जल्द शुरू होगा। स्टेशन के दोनों तरफ नए भवन का निर्माण होगा, जो 108 मीटर लंबा और 23 मीटर चौड़ा होगा। इसके बीच में 36 मीटर का ओवरब्रिज बनेगा। वहीं, तीन अतिरिक्त प्लेटफॉर्म बनाए जाएंगे। इनमें दो प्लेटफार्म बीच में और एक प्लेटफार्म उत्तर की तरफ होगा। इस तरह आधुनिक स्टेशन में कुल आठ प्लेटफॉर्म होंगे। शनिवार को टाटानगर का निरीक्षण करने जीएम ने कहा कि पीपी मोड में कोई काम नहीं होगा। अतिक्रमण की समस्या नहीं आएगी। छोटी सड़कों को इधर से उधर किया जाएगा। अतिक्रमणकारियों को रेलवे की तरफ से क्षतिपूर्ति नहीं दी जाएगी। मिश्रा स्पेशल सैलून से अपनी टीम के साथ टाटानगर पहुंचे थे।

आरक्षण में वेटिंग की समस्या का होगा निदान

रेल जीएम ने कहा कि जल्द ही आरक्षण में वेटिंग की समस्या का निदान होगा। ट्रेनों में आरक्षण और ट्रेनों के रद्द होने के उत्पन्न स्थिति को दूर किया जाएगा। इसके लिए 120 दिनों का रेल शेड्यूल पहले जारी होगा, जिससे यात्रियों की काफी हद तक राहत मिलेगी।

पार्सल स्कैनर मशीन का किया उद्घाटन

जीएम अनिल मिश्रा ने टाटानगर स्टेशन परिसर और टाटानगर-खड़गपुर व टाटानगर-झारसुगुड़ा थर्ड रेल लाइन का निरीक्षण किया। वहीं, टाटानगर स्टेशन के पार्सल सेक्शन में पार्सल स्कैनर का उद्घाटन किया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से स्कैनर मशीन लगाई गई है, ताकि बैन की गई सामग्री को रेलवे से न भेजा जा सके।

अक्तूबर में तीसरी लाइन पर दौड़ेंगी ट्रेनें

रेल जीएम ने बताया कि अक्तूबर से तीसरी लाइन पर टाटानगर तक ट्रेनों का आवागमन शुरू हो जाएगा। टाटानगर यार्ड के निर्माण के साथ ही काम पूरा हो जाएगा। सालगाझूरी से लेकर आदित्यपुर तक इसे चालू करना है। महीने के अंत तक आदित्यपुर के यार्ड का विस्तारीकरण होगा। हावड़ा से झारसुगड़ा तक चौथी रेल लाइन का भी काम शुरू है।

समय पर चलेंगी ट्रेनें, नहीं होगी परेशानी

रेल जीएम ने कहा कि ट्रेनों के समय पर चलने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। पहले कुछ स्पेशल ट्रेनें चली थीं, जिसके चलते ट्रेनें लेट हो रही थी। अब इसे ठीक कर लिया गया है। ट्रेनों के लगातार रद्द करने पर उन्होंने कहा कि कोई दुर्घटना न हो इसलिए एहतियातन ट्रेनों को रद्द किया जाता है।

इस महीने तैयार हो जाएंगे आदित्यपुर में दो नए प्लेटफॉर्म

जीएम अनिल मिश्रा ने बताया कि जून के अंत तक आदित्यपुर स्टेशन में दो अतिरिक्त प्लेटफार्म बनकर तैयार हो जाएंगे। इसकी मांग वर्षों से स्थानीय लोग कर रहे थे। जल्द ही यहां से ट्रेनें गुजरेंगी। वहीं, आदित्यपुर स्टेशन में रेलवे यार्ड भी बनाया जा रहा है, जहां ट्रेनों को रखा जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।