ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरआधार लिंक करने के नाम पर ठगों ने उड़ाए 30 हजार

आधार लिंक करने के नाम पर ठगों ने उड़ाए 30 हजार

पहले बैंक खाते को आधार से लिंक करने के लिए उसका नम्बर पूछा फिर कहा कि अब नया एटीएम कार्ड मिलेगा। इसलिए पुराने एटीएम कार्ड का नम्बर दीजिए।नम्बर देते ही खाते से 29 हजार 900 रुपये उड़ा लिए। यह हादसा...

आधार लिंक करने के नाम पर ठगों ने उड़ाए 30 हजार
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरMon, 30 Oct 2017 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

पहले बैंक खाते को आधार से लिंक करने के लिए उसका नम्बर पूछा फिर कहा कि अब नया एटीएम कार्ड मिलेगा। इसलिए पुराने एटीएम कार्ड का नम्बर दीजिए।

नम्बर देते ही खाते से 29 हजार 900 रुपये उड़ा लिए। यह हादसा कदमा क्वार्टर नम्बर 7, रोड नम्बर 1 टीसी कालॉनी निवासी उदय कुमार चौधरी के साथ हुआ है। इस मामले में कदमा थाना में मोबइल नम्बर 8877343677 के खिलाफ शनिवार को मामला दर्ज किया गया है। उदय चौधरी के अनुसार, 25 अक्तूबर शाम साढ़े पांच बजे फोन आया। कॉलर ने खुद को स्टेट बैंक का अधिकारी बताया और कहा कि खाते को आधार से लिंक नहीं किया गया है। आधार व एटीएम कार्ड का नम्बर बताते ही उनके खाते से 29 हजार 900 रुपये निकलने का मैसेज आ गया। उदय चौधरी टाटा स्टील में सुपरवाइजर हैं।

दूसरों को देते थे बचने की सलाह

उदय चौधरी ने बताया कि वे एटीएम ठगों से बचने के लिए दूसरों को सलाह देते थे। कंपनी में भी सहकर्मियों को बताते थे कि एटीएम ठगी से कैसे बचना है। लेकिन जब उस ठग का कॉल आया तो खुद ही उसका शिकार हो गए। ठग ने जिस नम्बर से कॉल किया वह नम्बर किसी पाटा के नाम से है और बैंक भी बता रहा है। उसका अंतिम लोकेश किशनगंज का बताया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें