ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरआज और कल हो सकती है बारिश, ऑरेंज अलर्ट

आज और कल हो सकती है बारिश, ऑरेंज अलर्ट

जमशेदपुर सहित राज्य में उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों का पूर्वानुमान जारी किया...

आज और कल हो सकती है बारिश, ऑरेंज अलर्ट
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 21 May 2024 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

जमशेदपुर सहित राज्य में उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों का पूर्वानुमान जारी किया है। इसमें बताया गया है कि झारखंड में साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण मौसम बदलने की संभावना है। पश्चिम बंगाल में निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है। इस दौरान 20 से 24 मई तक बारिश के साथ साथ वज्रपात और बारिश की संभावना है।
21 और 22 मई को भारी बारिश यानी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को गढ़वा का तापमान सबसे अधिक 43.5 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, 7 जिलों का तापमान 40 डिग्री के पार रहा। जमशेदपुर का अधिकतम तापमान 40.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पश्चिम सिंहभूम का तापमान 41.3 डिग्री और सरायकेला का 41.8 डिग्री दर्ज किया गया।

सोमवार देरशाम तक गढ़वा, लातेहार, लोहरदगा, पलामु, पश्चिम सिंहभूम, गुमला, सिमडेगा, गुमला, खूंटी, सरायकेला-खरसावां, जिले में अगले तीन घंटे में हल्के से मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ वर्षा की चेतावनी जारी की है। इस दौरान हवा की गति 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। मौसम विभाग ने लोगों से सतर्क और सावधान रहने का आग्रह किया है। खराब मौसम को देखते हुए सुरक्षित स्थानों में शरण लेने, पेड़ के नीचे न रहने और बिजली के खंभों से दूर रहने की सलाह दी है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।