ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरपीड़िता की डायरी पुलिस के पास, सभी नंबरों की जांच

पीड़िता की डायरी पुलिस के पास, सभी नंबरों की जांच

टेल्को दुष्कर्म मामले में चाइल्ड लाइन ने पुलिस को वह डायरी सौंप दी है, जिसमें पीड़ता के साथ जिन लोगों ने गलत किया था, उनका नाम...

पीड़िता की डायरी पुलिस के पास, सभी नंबरों की जांच
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 22 May 2019 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

टेल्को दुष्कर्म मामले में चाइल्ड लाइन ने पुलिस को वह डायरी सौंप दी है, जिसमें पीड़ता के साथ जिन लोगों ने गलत किया था, उनका नाम है। उसी डायरी को पुलिस साक्ष्य के रूप में इस्तेमाल करेगी। उसमें जितने लोगों के नंबर हैं, उन सभी का पुलिस विवरण निकाल रही है। इसके आधार पुलिस उन लोगों से भी पूछताछ करेगी और आवश्यकता पड़ने पर कार्रवाई भी करेगी। डायरी में जमशेदपुर, रायपुर, झारसुगोड़ा व अन्य इलाकों के लोगों के नाम हैं।

पीड़िता की हो रही काउंसलिंग

पीड़िता को मदर टरेसा होम में रखा गया है। वहां उसकी काउंसलिंग की जा रही है। मदर टेरेसा होम में वह पहले भी थी। वहां वह पढ़ाई कर रही थी। इसके बाद वह वहां से अपनी बहन के साथ चली गयी थी। अब उससे पूछा जा रहा है कि वह काम सीखेगी या फिर पढ़ाई करेगी। टीम यह भी तैयारी कर रही है कि उसे देवघर गर्ल्स होम भेजा जाए, जहां लड़कियों को रोजगार के लिए प्रशिक्षण दिया जाता है।

यह है मामला

टेल्को की एक लड़की की उम्र जब नौ साल थी, तब उसके जीजा ने दुष्कर्म किया। उसके बाद उसे कई जगहों पर ले जाकर उससे देह व्यापार कराया गया। बागबेड़ा के एक होटल में मिलने के बाद पुलिस ने उसे चाइल्ड लाइन के हवाले किया, जहां उसने अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया। उसने बताया कि उसे झारसुगोड़ा ले जाया गया, जहां चार पुलिस वालों ने उससे दुष्कर्म किया। इस मामले में पीड़िता के बयान पर उसके जीजा सुखदेव गागराई, रंजीत सिंह उर्फ रवि, प्रतिमा, रायपुर का करण, झारसुगोड़ा की शीतल और अज्ञात पुलिसकर्मियों सहित अन्य के खिलाफ टेल्को थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें