ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरनिष्पक्ष मतदान में सेक्टर मजिस्ट्रेट की भूमिका अहम : डीसी

निष्पक्ष मतदान में सेक्टर मजिस्ट्रेट की भूमिका अहम : डीसी

लोकसभा चुनाव को लेकर एक्सएलआरआई सभागार में सेक्टर मजिस्ट्रेट की संयुक्त ब्रीफिंग हुई। जिला निर्वाचन पदाधिकारी अनन्य मित्तल एवं वरीय पुलिस अधीक्षक...

निष्पक्ष मतदान में सेक्टर मजिस्ट्रेट की भूमिका अहम : डीसी
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 23 May 2024 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव को लेकर एक्सएलआरआई सभागार में सेक्टर मजिस्ट्रेट की संयुक्त ब्रीफिंग हुई। जिला निर्वाचन पदाधिकारी अनन्य मित्तल एवं वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने 25 मई को होने वाले मतदान को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, भयमुक्त, पारदर्शी व सफलतापूर्वक संपन्न को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। डीसी ने कहा कि सेक्टर मजिस्ट्रेट को अपने पर्यवेक्षणीय कार्य दायित्व से चुनाव को सकुशल संपन्न करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है। भारत निर्वाचन आयोग ने सेक्टर मजिस्ट्रेट के भूमिका को अत्यंत महत्पूर्ण माना है।
स्थानीय से करें संवाद, मतदाता पर्ची वितरण की लें जानकारी

मतदान की प्रक्रिया निष्पक्षता पूर्ण एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराएं। निर्वाचन के दृष्टिगत पर्याप्त संख्या में माइक्रो आब्जर्वर की तैनाती की गई है, साथ ही बूथों पर वेब कास्टिंग की व्यवस्था है। ऐसे में मतदान के दौरान गड़बड़ी न हो इसके लिए सभी सजग होकर अपने दायित्वों का निर्वहन करें। विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्थानीय लोगों से संवाद कर वहां की स्थिति को समझें। मतदाता सूचना पर्ची वितरण की भी जानकारी लें। अपने-अपने क्षेत्र में निरंतर भ्रमणशील रहते हुए मतदान से जुड़ी गतिविधियों पर हमेशा निगाह बनाये रखें।

अलर्ट मोड में रहें, संदेहास्पद गतिविधि पर नजर रखें

एसएसपी ने कहा कि निर्वाचन के दृष्टिगत पर्याप्त संख्या में पुलिस एवं सुरक्षा बल उपलब्ध हैं, किसी भी प्रकार से मतदान के दौरान कोई गड़बड़ी न हो यह सुनिश्चित करें। उन्होंने संदेहास्पद लोगों की चेकिंग करने तथा बूथ से 100 मीटर के अंदर अनावश्यक भीड़ जमा न हो, ये भी सुनिश्चित करने को कहा। बिना पहचान पत्र के बूथ के आसपास लोगों के दिखने पर उन्हें तत्काल वहां से हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदान प्रक्रिया के दौरान संदेहास्पद गाड़ियों को भी चेक करने को कहा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।