ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरबच्चों ने कैनवास पर उकेरी प्रधानमंत्री की तस्वीर

बच्चों ने कैनवास पर उकेरी प्रधानमंत्री की तस्वीर

टाटानगर स्टेशन पर स्वच्छता अभियान के तहत रविवार को स्कूली बच्चों में चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इससे विभिन्न स्कूलों के 27 बच्चों और युवाओं ने एक बढ़कर एक तस्वीरे...

बच्चों ने कैनवास पर उकेरी प्रधानमंत्री की तस्वीर
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 16 Sep 2018 05:54 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर स्टेशन पर स्वच्छता अभियान के तहत रविवार को स्कूली बच्चों में चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न स्कूलों के 27 बच्चों और युवाओं ने एक बढ़कर एक तस्वीरे बनाई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झाडू लगाने से लेकर ग्रामीणों के सफाई विधि को बच्चों ने चित्रों से रेखांकित किया है। स्टेशन निदेशक एचके बलमुचू ने बताया कि, प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्रों को प्रमाण पत्र और श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया जाएगा।

नुक्कड़ नाटक : यात्रियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए स्काउट एंड गाइड के छात्रों ने प्लेटफॉर्म पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया। जबकि, सिविल डिफेंस के सदस्यों ने रेलकर्मियों की मदद से रैली निकाल यात्रियों को दिया स्वच्छता का संदेश दिया। इसमें यात्रियों को स्टेशन एवं ट्रेनों की बोगियों गंदगी नहीं फैलाने का संदेश देकर स्वच्छता का महत्व बताया है।

नगरपालिका में 96 बच्चे : जुगसलाई नगर परिषद् के कौशल विकास केंद्र में स्वच्छता सेवा विषय पर अंतर विद्यालय निबंध एवं चित्रकारी प्रतियोगिता का आयोजन तीन श्रेणियों में किया गया। सिटी मैनेजर अभिषेक राहुल, रजनीश लाल व टैक्स दारोगा संतोष कुमार के नेतृत्व में 96 छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिता में भाग लेकर सफाई का संदेश चित्रों से दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें