ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरट्रेन में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों के फोन नंबर आरक्षण चार्ट में दर्ज होंगे

ट्रेन में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों के फोन नंबर आरक्षण चार्ट में दर्ज होंगे

ट्रेन में ड्यूटी करने वाले रेलकर्मियों के मोबाइल नंबर अब कोच के आरक्षण चार्ट में दर्ज किए जाएंगे। ये मोबाइल नंबर टीटीई, सुरक्षा पदाधिकारी, पेंट्रीकार मैनेजर, कोच अटेंडेंट और सफाईकर्मियों के इंचार्ज...

ट्रेन में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों के फोन नंबर आरक्षण चार्ट में दर्ज होंगे
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 28 Jul 2017 02:52 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रेन में ड्यूटी करने वाले रेलकर्मियों के मोबाइल नंबर अब कोच के आरक्षण चार्ट में दर्ज किए जाएंगे। ये मोबाइल नंबर टीटीई, सुरक्षा पदाधिकारी, पेंट्रीकार मैनेजर, कोच अटेंडेंट और सफाईकर्मियों के इंचार्ज के होंगे। रेल यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे बोर्ड के आदेश पर दूसरे जोन में इस व्यवस्था का ट्रायल शुरू हो चुका है। टाटानगर स्टेशन मुख्य टिकट निरीक्षक कार्यालय में भी इसकी तैयारी शुरू हो गई है।

चक्रधरपुर मंडल के आदेश पर टीटीई का नाम और मोबाइल नंबर कंप्यूटर में दर्ज हो रहा है। कोच में मोबाइल नंबर दर्ज होने पर यात्रियों को कर्मचारी और अधिकारियों को ढूंढने में हो रही परेशानी से छुटकारा मिल जाएगा। यात्री सीट पर बैठे हुए फोन से ट्रेन ड्यूटी रेलवे कर्मचारी को समस्या बताकर सुविधा मांग और शिकायत कर सकते हैं।

आधुनिक सुविधाएं जल्द : रेलवे राजधानी एक्सप्रेस में अटेंडर कॉल स्वीच, ऊंचाई बढ़ाने-घटाने वाली हाइड्रोलिक सीट, एलईडी ऑटोमेटिक डोर, नि:शुल्क वाईफाई, गेट के ऊपर सीसीटीवी एवं वेंडिंग लगाने का काम चल रहा है। इस तरह की आधुनिक सुविधाएं राजधानी एक्सप्रेस में जल्द शुरू होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें