ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरफुलडुंगरी से झांटीझरना व भुइयांसिनान से जड़िका रोड का टेंडर फाइनल

फुलडुंगरी से झांटीझरना व भुइयांसिनान से जड़िका रोड का टेंडर फाइनल

200 करोड़ रुपए से अधिक लागत वाली पूर्वी सिंहभूम जिले की दो महत्वपूर्ण सड़कों का टेंडर फाइनल हो गया है। इनमें फुलडुंगरी से झांटीझरना और भुइयांसिनान...

फुलडुंगरी से झांटीझरना व भुइयांसिनान से जड़िका रोड का टेंडर फाइनल
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 11 Nov 2023 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

200 करोड़ रुपए से अधिक लागत वाली पूर्वी सिंहभूम जिले की दो महत्वपूर्ण सड़कों का टेंडर फाइनल हो गया है। इनमें फुलडुंगरी से झांटीझरना और भुइयांसिनान से जड़िका रोड शामिल हैं। पथ निर्माण विभाग इन सड़कों का निर्माण करवा रहा है। यह जानकारी पथ निर्माण विभाग के जमशेदपुर पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता दीपक सहाय ने दी है।
फुलडुंगरी से झांटीझरना सड़क की लंबाई 26 किलोमीटर और लागत 132 करोड़ रुपए है। इसे दो साल में पूरा करना है। इसका टेंडर विजय कुमार साहु को मिला है। इसके लिए छह एजेंसियों ने टेंडर डाले थे।

दूसरी सड़क भुइयांसिनान से जड़िका भाया हाथीखेदा के निर्माण पर 84 करोड़ रुपए की लागत आएगी। इसकी लंबाई 22.6 किलोमीटर है। इसका ठेका त्रिवेणी इंजीकोन को मिला है। इसे डेढ़ साल में पूरा करना है। इस सड़क के पूरा होने से प्रसिद्ध हाथीखेदा मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को सहूलियत होगी। लंबे समय से इन सड़कों का निर्माण नहीं होने के कारण इस क्षेत्र के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। उम्मीद की जा रही है कि छठ बाद इन सड़कों के निर्माण का कार्य आरंभ हो जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें