Tejas Express will run between Tatanagar to Howrah - टाटानगर से हावड़ा के बीच चलेगी तेजस एक्सप्रेस DA Image
19 नबम्बर, 2019|1:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टाटानगर से हावड़ा के बीच चलेगी तेजस एक्सप्रेस

टाटानगर से हावड़ा के बीच चलेगी तेजस एक्सप्रेस

टाटानगर स्टेशन से हावड़ा के लिए नई ट्रेन तेजस एक्सप्रेस चलेगी। तेजस चलाने के मुद्दे पर आईआरसीटीसी हावड़ा-टाटा रेलमार्ग की अन्य ट्रेनों के यात्रियों की संख्या का सर्वे करा रही है।

आईआरसीटीसी ने टाटानगर में नियुक्त ऐसे अधिकारियों से सपंर्क किया है, जो विकल्प के तौर पर रेलवे में लौटे हैं। ताकि, टाटा-हावड़ा स्टील, टिटलागढ़-हावड़ा इस्पात, बड़बिल-हावड़ा जनशताब्दी व रांची-हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस की आरक्षित टिकट बुकिंग एवं जेनरल बिक्री का सही आंकड़ा प्राप्त कर सके। अभी लखनऊ से दिल्ली के बीच दो श्रेणियों की एसी कोचयुक्त तेजस एक्सप्रेस यात्रियों की भीड़ लेकर दौड़ रही है। आईआरसीटीसी की पहल से दक्षिण-पूर्व जोन के यात्रियों को तेज स्पीड की पहली ट्रेन मिलेगी। तेजस में लोको पायलट व गार्ड छोड़कर ट्रेन के सभी कर्मचारी प्राइवेट होंगे, ताकि यात्रियों को उत्कृष्ट सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।

स्पीड व किराया ज्यादा: तेजस एक्सप्रेस को टाटानगर से हावड़ा पहुंचने में करीब तीन घंटे लगेंगे, जबकि अन्य ट्रेनें चार घंटे से ज्यादा समय लेती हैं। तेज स्पीड के ट्रेन में यात्रियों को सामान्य ट्रेनों से करीब दोगुना ज्यादा किराया देना होगा।

टाटा से हावड़ा की 29 ट्रेनें : हावड़ा के लिए टाटानगर स्टेशन से अभी 24 घंटे में 17 ट्रेनें हैं। वहीं, 12 ट्रेनें साप्ताहिक हैं। इनमें ज्यादातर ट्रेनों की स्पीड ज्यादा व ठहराव कम है। तेजस से यात्रियों को हावड़ा के लिए नई सुविधा मिलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tejas Express will run between Tatanagar to Howrah