DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  जमशेदपुर  ›  ऑनलाइन क्लास में बेहतर करने वाले शिक्षक होंगे सम्मानित

जमशेदपुरऑनलाइन क्लास में बेहतर करने वाले शिक्षक होंगे सम्मानित

हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:50 PM
ऑनलाइन क्लास में बेहतर करने वाले शिक्षक होंगे सम्मानित

बीते वर्ष की तरह कोरोना वायरस और बंदी के कारण इस साल दूसरा सत्र भी ऑनलाइन पर ही निर्भर है। ऑनलाइन एजुकेशन और शिक्षकों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने डिजिटल शैक्षणिक सामग्री तैयार करनेवाले शिक्षकों को सम्मानित करने का फैसला लिया है।

बिना किसी बाधा के छात्रों की पढ़ाई हो सके, इसके लिए स्कूल स्तर पर व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है, जहां नियमित रूप से शैक्षणिक सामग्री उपलब्ध कराया जा रहा है। 2021-22 सत्र में जूम ऐप से भी ऑनलाइन क्लास के लिए जा रहे हैं। उन्हें नोट्स भी उपलब्ध कराया जा रहा है। शिक्षा विभाग ने तय किया है ऑनलाइन पढ़ाई में बेहतर करने वाले शिक्षकों और पदाधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा। इसमें शिक्षक, प्रखंड और जिला स्तर के पदाधिकारी को शामिल किया जाएगा।

पिछले वर्ष भी दिए गए थे शिक्षकों को ई- सर्टिफिकेट:

ऑनलाइन क्लास और व्हाट्सएप ग्रुप में ज्यादा से ज्यादा छात्रों को जोड़ने वाले तथा छात्रों को ससमय शैक्षणिक मटेरियल भेजने और हर शनिवार को क्विज स्पर्धा में ज्यादा से ज्यादा बच्चों को शामिल करने वाले शिक्षकों को ई- सर्टिफिकेट से सम्मानित किया गया था। जिसमें पूर्वी सिंहभूम के शिक्षक शामिल थे।

पूर्वी सिंहभूम के डीईओ एसडी तिग्गा कहते हैं कि शिक्षा के क्षेत्र में पूरा योगदान दे रहे शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। इस साल भी ऑनलाइन क्लास जारी है। ऐसे में कोशिश की जा रही है कि जितने छात्र भी ऑनलाइन जुड़े हैं, उन्हें बेहतर शिक्षा मिल सके।

संबंधित खबरें