ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटाटानगर एर्नाकुलम ट्रेन 7 मार्च से रोज चलेगी

टाटानगर एर्नाकुलम ट्रेन 7 मार्च से रोज चलेगी

टाटानगर से एर्नाकुलम दो दिवसीय साप्ताहिक ट्रेन 7 मार्च से रोजाना चलेगी, जबकि एर्नाकुलम से 10 मार्च से ट्रेन रोज खुलेगी। दक्षिण पूर्व जोन ने बुधवार...

टाटानगर एर्नाकुलम ट्रेन 7 मार्च से रोज चलेगी
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 29 Feb 2024 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर से एर्नाकुलम दो दिवसीय साप्ताहिक ट्रेन 7 मार्च से रोजाना चलेगी, जबकि एर्नाकुलम से 10 मार्च से ट्रेन रोज खुलेगी। दक्षिण पूर्व जोन ने बुधवार को यह आदेश जारी किया। कोरोना के दौरान बंद एलेप्पी एक्सप्रेस के बदले शुरू हुई टाटानगर एर्नाकुलम एक्सप्रेस अभी सप्ताह में दो दिन (रविवार और गुरुवार) को अप-डाउन करती थी। इस ट्रेन के यात्री इसे प्रतिदिन करने की लंबे समय से मांग उठाते रहे हैं जिस पर रेलवे बोर्ड ने मुहर लगा दी है। इससे कोल्हान एवं ओडिशा समेत टाटानगर से एर्नाकुलम तक 50 स्टेशनों के यात्रियों को आवागमन में सहूलियत होगी। मालूम हो कि टाटानगर एर्नाकुलम ट्रेन को 1 जनवरी से सप्ताह में दो दिन के बजाय पांच दिन चलाने का आदेश पहले हुआ था, लेकिन कोच नहीं होने से रेलवे ने आदेश रद्द कर दिया था और अब सात दिन चलाने का आदेश हो गया।

चाईबासा होकर चलेगी चार दिन ट्रेन

बिजयनगरम के पास थर्ड लाइन ब्लॉक के कारण टाटानगर एर्नाकुलम ट्रेन को चार दिन बदले मार्ग पर चलाने का आदेश दक्षिण पूर्व जोन ने दिया है। इससे 29 फरवरी से 3 मार्च तक दो दिवसीय साप्ताहिक ट्रेन चक्रधरपुर और राउरकेला के बजाय चाईबासा व जुरुली के रास्ते बिजयनगरम जाकर पूर्व निर्धारित मार्ग से अप-डाउन करेगी। इससे डेढ़ दर्जन से ज्यादा स्टेशनों के सैकड़ों यात्रियों को आवागमन में दिक्कत होगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें