DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › जमशेदपुर › टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव : विपक्ष से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार टुन्नू समेत 7 और निर्विरोध निर्वाचित
जमशेदपुर

टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव : विपक्ष से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार टुन्नू समेत 7 और निर्विरोध निर्वाचित

हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरPublished By: Newswrap
Wed, 27 Jan 2021 05:01 PM
टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव :  विपक्ष से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार टुन्नू समेत 7 और निर्विरोध निर्वाचित

टाटा वर्कर्स यूनियन के पूर्व डिप्टी प्रेसिडेंट और वर्तमान में विपक्ष से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार संजीव कुमार चौधरी टुन्नू समेत सात प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो गए। सोमवार को नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन था। अंतिम दिन इन प्रत्याशियों के खिलाफ नामांकन पत्र खरीदने के बावजूद किसी ने नहीं भरा। इन 7 निर्विरोध निर्वाचित होनेवाले प्रत्याशियों में संजीव चौधरी के भाई प्रदीप कुमार चौधरी भी हैं। इस तरह अबतक 28 प्रत्याशी निर्विरोध हो चुके हैं।

टुन्नू के निर्वाचन संख्या 103 की दो सीटों के लिए पांच उम्मीदवारों ने पर्चा लिया था। इसमें से तीन उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल ही नहीं किया। ऐसे में दो सीटों पर दो उम्मीदवारों के रहने से वे निर्विरोध चुने जाएंगे। इसमें टुन्नू चौधरी के अलावा प्रवीण धीरज खालको शामिल हैं। इस सीट से वर्तमान में ये दोनों ही कमेटी मेंबर हैं। सोमवार को 7 निर्विरोध निर्वाचित होने तथा रविवार को 21 निर्विरोध निर्वाचित होने के साथ ही कुल निर्विरोध निर्वाचित होनेवाले कमेटी मेंबरों की संख्या 28 हो गई।

22 नहीं 21 मेंबर ही हुए थे निर्विरोध

मालूम हो कि सोमवार को 22 उम्मीदवार निर्विरोध घोषित हुए थे। हालांकि इनमें से एक निर्वाचन के प्रत्याशी का निर्विरोध रद्द कर दिया गया है। निर्वाचन संख्या 137 से प्रत्याशी श्याम सुंदर गोप, जो निर्विरोध घोषित हुए थे, उनके खिलाफ मंजीत कुमार ने भी फॉर्म लेकर भरा था। लेकिन चुनाव संचालन समिति द्वारा पर्चा किसी और निर्वाचन संख्या में दर्ज कर लिया गया। इस वजह से 137 निर्वाचन से श्याम सुंदर गोप अकेले प्रत्याशी रह गए थे और निर्विरोध की सूची में उनका नाम दर्ज कर लिया गया था। श्याम सुंदर गोप शहनवाज आलम गुट को समर्थन कर रहे थे। उनका निर्विरोध निर्वाचन रद्द होने पर आरओ ने बताया कि रविवार को जारी लिस्ट अंतिम नहीं थी। क्योंकि पर्चा दाखिल करने के लिए सोमवार अंतिम दिन था। स्क्रूटनी अभी बाकी थी। हालांकि उन्होंने यह स्वीकार किया कि इसमें उम्मीदवार की कोई गलती नहीं थी। लिपिकीय गलती के कारण ऐसा हुआ।

निर्विरोध उम्मीदवार - निर्वाचन - विभाग 

संजीव कुमार चौधरी (टुन्नू)-103-लाइम प्लांट

प्रवीण धीरज खालको-103- लाइम प्लांट

प्रदीप कुमार - 149 - एसएमडी

मनोज कुमार - 149 - एसएमडी 

प्रवीण कुमार चौधरी - 134 - फ्यूल मैनेजमेंट 

राजेश रंजन सिंह - 160 - ट्यूब डिवीजन एसटी मिल ऑपरेशन 

अजय चौधरी - 52 - सीआरएम बारा 

संबंधित खबरें