ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटाटा करेगा टीएसडीपीएल, टिनप्लेट में 6000 करोड़ का निवेश

टाटा करेगा टीएसडीपीएल, टिनप्लेट में 6000 करोड़ का निवेश

टीएसडीपीएल (टाटा स्टील डाउन स्ट्रीम प्रोडक्ट लिमिटेड) और टिनप्लेट जमशेदपुर समेत अन्य प्लाटों में टाटा 6000 करोड़ रुपये का निवेश...

टाटा करेगा टीएसडीपीएल, टिनप्लेट में 6000 करोड़ का निवेश
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 24 May 2024 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

टीएसडीपीएल (टाटा स्टील डाउन स्ट्रीम प्रोडक्ट लिमिटेड) और टिनप्लेट जमशेदपुर समेत अन्य प्लाटों में टाटा 6000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। टीएसडीपीएल के बारा प्लांट के कॉन्फ्रेंस रूम में प्रबंध निदेशक (एमडी) संदीप कुमार एवं यूनियन के मेंबरों के बीच गुरुवार को हुई बैठक में यह जानकारी दी गई। इसमें कंपनी के वर्ष 2030 तक का विजन और उसे पूरा करने के लिए रोडमैप की जानकारी यूनियन के समक्ष एमडी ने विस्तारपूर्वक रखी।
एमडी ने सानंद गुजरात एवं जमशेदपुर में होने वाले नए निवेश के बारे में भी बताया। इस दौरान प्रॉफिट एवं प्रोडक्टिविटी पर भी चर्चा हुई। बताया गया कि टीएसडीपीएल के सीआर प्लांट और टिनप्लेट डिवीजन में एक-एक एचआर डब्ल्यूसीटीएल मशीन लगाई जाएगी। इसके लिए निदेशक मंडल से मंजूरी भी मिल गई है। कंपनी जमशेदपुर समेत देश की अन्य योजनाओं पर 6 हजार करोड़ रुपये निवेश करेगी। वर्ष 2030 तक उत्पादन लक्ष्य 4 एमटी से बढ़ाकर 10 एमटी करना है। मुख्य रूप से सेफ्टी को लेकर सभी को सजग रहने को कहा गया। सेफ्टी के क्षेत्र में 50 प्रतिशत की कमी आने की बात कही गई। साथ ही इसमें सुधार की जरूरत बताई गई।

लंबित ग्रेड एवं सीआर प्लांट के प्रोजेक्ट को शुरू करने की मांग उठी

यूनियन ने इस दौरान लंबित ग्रेड की बात उठाई। जल्द ग्रेड वार्ता एवं सीआर प्लांट के प्रोजेक्ट को शुरू करने की मांग की गई। एमडी ने सभी मुद्दों पर सकारात्मक पहल करने की बात कही। बैठक में जमशेदपुर के महाप्रबंधक अश्विनी कुमार, सीएचआरओ करण लखानी, एचआर हेड आनंद विवेक, नए नियुक्त एचआर चीफ संजय मजूमदार एवं यूनियन की ओर से अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय, उपाध्यक्ष सच्चिदानंद, एसबी राणा, डिप्टी प्रेसीडेंट संजीव सिंह, अस्सिटेंट सेक्रेट्री अनीश झा, कोषाध्यक्ष रमेश चौधरी, सलाहकार राकेश एवं रंजन मिश्रा कमेटी मेंबर त्रिदेव सिंह, मनोज सिंह, प्रमोद उपाध्याय, बी सिंह उपस्थित थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।