ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटाटा स्टीलकर्मियों को 19 को मिलेगा एरियर, सर्कुलर जारी

टाटा स्टीलकर्मियों को 19 को मिलेगा एरियर, सर्कुलर जारी

टाटा स्टील के कर्मचारियों को 19 फरवरी को ग्रेड रिवीजन का एरियर मिलेगा। जबकि सेवानिवृत्त या सेपरेट कर्मचारियों को 20 से 25 अप्रैल के बीच एरियर का भुगतान होगा। सेवाननिवृत्त कर्मियों को अप्रैल में एरियर...

टाटा स्टीलकर्मियों को 19 को मिलेगा एरियर, सर्कुलर जारी
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 14 Feb 2020 09:01 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटा स्टील के कर्मचारियों को 19 फरवरी को ग्रेड रिवीजन का एरियर मिलेगा। जबकि सेवानिवृत्त या सेपरेट कर्मचारियों को 20 से 25 अप्रैल के बीच एरियर का भुगतान होगा। सेवाननिवृत्त कर्मियों को अप्रैल में एरियर मिलने की वजह से आयकर में करीब दो लाख रुपये तक की बचत होगी। इस संबंध में कंपनी की ओर से गुरुवार को सर्कुलर जारी कर दिया गया। सर्कुलर सभी विभागीय हेड को भेज दिया गया है।

सर्कुलर के मुताबिक एक फरवरी 2020 तक कंपनी रोल में रहे कर्मचारियों के एरियर की राशि 19 फरवरी को उनके बैंक खाते में भेज दी जाएगी। 1 जनवरी 2018 से 30 सितंबर 2019 तक की अ‌वधि तक एरियर की राशि मिलेगी। एरियर की राशि का भुगतान, भविष्य निधि के खाते में कटौती, टेप्स (टाटा स्टील इंप्लाइ पेंशन स्कीम), आयकर अधिनियम की धारा 89 (1) के तहत राहत पर विचार करने के बाद किया जाएगा। विभागीय हेड के पास आयकर का विवरण उपलब्ध रहेगा। एरियर की राशि टाटा स्टील के अलावा टीजीएस, ट्यूब्स डिवीजन और सीआरइएस रांची के कर्मचारियों को मिलेगा। आयकर रिटर्न भरने की सुविधा एसएपी (सैप) एचआर पोर्टल पर उपलब्ध होगी।

एनएसकर्मियों के एरियर पर अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

टाटा स्टील के एनएस ग्रेड के लगभग 500 कर्मचारियों को ग्रेड रिवीजन का एरियर नहीं मिलने के मामले में विपक्ष ने एकबार फिर गुरुवार को यूनियन अध्यक्ष आर रवि प्रसाद को ज्ञापन सौंपा। टाटा वर्कर्स यूनियन के पूर्व डिप्टी प्रेसिडेंट संजीव कुमार चौधरी टुन्नू के नेतृत्व में 32 कमेटी मेंबरों के हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन अध्यक्ष आर रवि प्रसाद के कार्यालय में सौंपा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें