ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटाटा कमिंस 27 मई से दो जून तक रहेगी बंद

टाटा कमिंस 27 मई से दो जून तक रहेगी बंद

इंजन निर्माता देश की अग्रणी कंपनियों में से एक टाटा कमिंस 27 मई से दो जून तक बंद रहेगी। इस संबंध में शुक्रवार को प्रबंधन ने नोटिस जारी कर दिया...

टाटा कमिंस 27 मई से दो जून तक रहेगी बंद
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 25 May 2019 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

इंजन निर्माता देश की अग्रणी कंपनियों में से एक टाटा कमिंस 27 मई से दो जून तक बंद रहेगी। इस संबंध में शुक्रवार को प्रबंधन ने नोटिस जारी कर दिया है।

नोटिस के मुताबिक 26 मई रविवार को साप्ताहिक अवकाश के दिन कंपनी खुली रहेगी। इस साप्ताहिक अवकाश के एवज में 27 मई सोमवार को कंपनी बंद रहेगी। फिर 28 से 31 मई तक ब्लॉक क्लोजर रहेगा। शनिवार एक जून को सामान्य अवकाश तथा दो जून को रविवार होने से साप्ताहिक अवकाश रहेगा। इस तरह कंपनी सात दिनों तक बंद रहेगी, लेकिन तकनीकी रूप से कंपनी में चार दिनों का ब्लॉक क्लोजर के रूप में कंपनी बंद रहेगी। हालांकि कुछ विभाग मेंटेनेंस के लिए खुले रहेंगे। डिस्पैच विभाग में काम होगा। चार दिनों के ब्लॉक क्लोजर में दो दिनों का अवकाश कर्मचारियों के अवकाश से समायोजित किया जाएगा, जबकि दो दिन प्रबंधन देगा। ब्लॉक क्लोजर का कारण उत्पादन कम होना है। कंपनी को मई में सात हजार इंजन का कार्यादेश था जो घटकर छह हजार हो गया। कंपनी खुले रहने पर इंवेंट्री बढ़ती। इसलिए इंवेंट्री कम होगी। पहले से तैयार इंजन को डिस्पैच कर इंवेंट्री समाप्त किया जाएगा। मेंटेनेंस का काम कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें