Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड जमशेदपुरसर्विलांस विभाग ने मांगी 85 हजार किट

सर्विलांस विभाग ने मांगी 85 हजार किट

हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरNewswrap
Tue, 30 Nov 2021 05:20 PM
सर्विलांस विभाग ने मांगी 85 हजार किट

कोरोना के मरीजों की तत्काल पहचान के लिए रैपिड एंटीजन किट की जरूरत है, जो जिले में कई दिनों से लगभग खत्म है। इससे सर्विलांस विभाग ने राज्य स्वास्थ्य मुख्यालय में पत्र भेजकर 85 हजार रैपिड एंटिजन किट मांगी है, ताकि स्टेशन, चेकनाका एवं चौक-चौराहे पर पहले की तरह कोरोना जांच हो सके।

रैपिड एंटिजन किट नहीं होने से रेलवे स्टेशन या चेकनाका पर करीब दो सप्ताह से कभी ट्रूनेट तो कभी आरटीपीसीआर जांच के लिए ट्रेन से उतरे यात्रियों का सैंपल लिया जाता है। जानकारी के अनुसार, रेलवे स्टेशन पर ऐसे यात्रियों का ही सैंपल लिया जाता है, जो जमशेदपुर शहर या जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों के निवासी हैं, ताकि रिपोर्ट आने पर अस्पताल पहुंचाया जा सके। इधर, जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉ. साहिर पाल ने बताया कि रैपिड एंटिजन किट की मंजूरी मिल गई है। इससे वाहन को राज्य स्वास्थ्य मुख्यालय भेजा गया है।

तीसरी लहर से बचाव की तैयारी : तीसरी लहर और कोरोना के नए वेरिएंट आने से स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। इससे मरीजों को चिह्नित करने के साथ कांट्रैक्ट ट्रेसिंग पर जोर दिया जा रहा है। जिले के चेकनाकों पर सख्ती बढ़ा दी गई है, जिससे हवाई अड्डे पर उतरकर रांची व कोलकाता से सड़क मार्ग द्वारा शहर में प्रवेश करने वालों की जांच हो सके। उपायुक्त सूरज कुमार ने ज्यादा से ज्यादा लोगों की सैंपल जांच करने का आदेश दिया है। सूचना के अनुसार सोमवार को रैपिड किट नहीं होने से जांच प्रभावित हुई है।

epaper

संबंधित खबरें