ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरप्लेटफॉर्मों पर जल्द शुरू करें लिफ्ट की सुविधा : एडीआरएम

प्लेटफॉर्मों पर जल्द शुरू करें लिफ्ट की सुविधा : एडीआरएम

चक्रधरपुर मंडल के एडीआरएम विनय कुजूर, सीनियर डीसीएम आदित्य चौधरी और सीनियर कमांडेंट पीएस कुट्टी ने बुधवार को टाटानगर स्टेशन पर यात्री सुविधा और...

प्लेटफॉर्मों पर जल्द शुरू करें लिफ्ट की सुविधा : एडीआरएम
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 13 Jun 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

चक्रधरपुर मंडल के एडीआरएम विनय कुजूर, सीनियर डीसीएम आदित्य चौधरी और सीनियर कमांडेंट पीएस कुट्टी ने बुधवार को टाटानगर स्टेशन पर यात्री सुविधा और सुरक्षा के मुद्दे पर जांच अभियान चलाया। इस दौरान रेल अधिकारियों का सामना कई खामियों से हुआ। पार्सल कार्यालय में बैटरी संचालित कार खड़ी देखकर रेलवे अधिकारी भड़क उठे और संस्था से संपर्क कर जल्द शुरू करने या हटाने का आदेश सुपरवाइजर आरएस मुंडा को दिया।
डोरमेट्री में यूरिनल जाम होने की शिकायत मिलने पर अधिकारियों ने तत्काल सुधार का आदेश इंजीनियरिंग विभाग को दिया। पार्सल कार्यालय के पीछे विभिन्न विभागों का मलबा देखकर अधिकारियों ने फटकार लगाई और तीन दिनों में हटाने का आदेश दिया। वहीं, स्टेशन निदेशक एलएम राव को आदेश दिया कि मलबा नहीं हटने पर तीन विभागों के सुपरवाइजर को कारण बताओ नोटिस जारी करें।

प्लेटफार्म नंबर दो-तीन पर निमार्णाधिन लिफ्ट को जल्द शुरू कराने पर मंडल अधिकारियों ने जोर दिया। अधिकारियों ने कहा कि लिफ्ट शुरू होने से दिव्यांग एवं वरिष्ठ नागरिक को सहूलियत होगी। दूसरी ओर, प्लेटफार्म नंबर दो-तीन की चौड़ाई बढ़ाने की योजना बनी है। वहीं, बर्मामाइंस गेट पर महिला रेलकर्मियों के लिए शौचालय बनाने व स्टेशन पर आरपीएफ के रेस्ट रूम में नया बेड व फर्नीचर का मुद्दा उठा। स्टेशन निरीक्षण के दौरान स्टेशन पर स्वच्छता, पर्यावरण सुरक्षा और यात्री सुविधा संसाधनों के संचालन पर ध्यान देने का आदेश अधिकारियों ने विभागीय सुपरवाइजर को दिया है।

यात्रियों की समस्याओं का जल्द करें समाधान

एडीआरएम व सीनियर डीसीएम ने पार्सल सुपरवाइजर को आदेश दिया कि यात्रियों और उपभोक्ताओं की समस्या का जल्द समाधान करें, ताकि किसी को रेल मदद में शिकायत का अवसर न मिले। अधिकारियों ने एक व्यक्ति द्वारा बार-बार शिकायत का मुद्दा उठाकर पार्सल कार्यालय में ग्राहकों के लिए नियम का बोर्ड लगाने, कबाड़ खत्म करने के लिए पुराना रिकॉर्ड जलाने और सुरक्षा के दृष्टिकोण से पार्सल स्कैनर मशीन को जल्द शुरू कराने का आदेश दिया है।

मॉडल स्टेशन की बनी रूपरेखा : आदित्य

सीनियर डीसीएम आदित्य चौधरी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान टाटानगर स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने के दौरान कहां-क्या सुविधा होगी, इसकी रूपरेखा तैयार की गई। उन्होंने बताया कि स्टेशन पर अभी यात्री सुविधा के संसाधनों को मुख्य स्थानों पर लगाने का नक्शा तैयार हुआ है, ताकि भविष्य में स्टेशन के विकास का काम शुरू होने पर किसी तरह की परेशानी न हो। सीनियर डीसीएम ने कहा कि टाटानगर स्टेशन पर अन्य कई सुविधा बढ़ाने की योजना है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
Advertisement