ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरविवादित कैंब्रिज स्कूल की जगह खुला सेंट जेवियर्स स्कूल बर्मामाइंस

विवादित कैंब्रिज स्कूल की जगह खुला सेंट जेवियर्स स्कूल बर्मामाइंस

बर्मामाइंस कुष्ठ आश्रम परिसर में नया स्कूल खुला है। इसका नाम है सेंट जेवियर्स इंग्लिश स्कूल। इसे सौरभ गिरी संचालित करेंगे, जो पहले से एक सेंट...

विवादित कैंब्रिज स्कूल की जगह खुला सेंट जेवियर्स स्कूल बर्मामाइंस
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 09 Feb 2024 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बर्मामाइंस कुष्ठ आश्रम परिसर में नया स्कूल खुला है। इसका नाम है सेंट जेवियर्स इंग्लिश स्कूल। इसे सौरभ गिरी संचालित करेंगे, जो पहले से एक सेंट जेवियर्स स्कूल संचालित कर रहे हैं। यह स्कूल उसी दो मंजिला भवन में शुरू किया गया है, जिसमें 2023 के आरंभ में कैंब्रिज स्कूल ऑफ एक्सीलेंस खोला गया था। तब कुष्ठ आश्रम की जमीन पर बिना प्रशासन की अनुमति के खुले उस स्कूल को तत्कालीन एडीएम (लॉ एंड ऑर्डर) नंद किशोर लाल ने उपायुक्त के आदेश से जमशेदपुर अक्षेस से सील करवा दिया था। बाद में उपायुक्त की अनुमति से उसे किसी गैर मुनाफे वाली संस्था को देने के उद्देश्य से सौरभ गिरी को सौंपा गया। असल में यह टाटा लीज की जमीन है।

इस मामले में गिरी ने बताया कि उन्हें जिला प्रशासन ने इस शर्त पर यह भवन दिया है कि कुष्ठ आश्रम के बच्चों को नि:शुल्क पढ़ाना है। उन्हें नि:शुल्क पढ़ाने का खर्च निकालने के लिए वे इसे दो पाली में चलाएंगे। पहली पाली में कुष्ठ आश्रम के बच्चों को पढ़ाया जाएगा, जबकि दूसरी पाली में आम बच्चों को। सामान्य बच्चों से फीस ली जाएगी, ताकि नि:शुल्क बच्चों को पढ़ाने पर आने वाले खर्च की भरपाई की जा सके। स्कूल परिसर में सत्र 2024-25 के लिए एडिमशन ओपन का पोस्टर भी लगाया गया है। उन्होंने बताया कि 25 मार्च से नए सत्र का शुभारंभ करने का विचार है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें