DA Image
1 दिसंबर, 2020|2:25|IST

अगली स्टोरी

एसएसपी सख्त, बोले-बाइक चोरी नहीं रुकी तो खैर नहीं

default image

बिष्टूपुर थाना परिसर स्थित मल्टीपर्पज हॉल में शनिवार को एसएसपी तमिल वाणन ने अपनी पहली क्राइम मीटिंग की। कोविड के दौरान ही उन्होंने 30 अप्रैल को योगदान दिया था, उसके बाद से पहली बार समस्त पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें एसएसपी के अलावा सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

सभी थाना प्रभारियों की मौजूदगी में शहर में हाल के दिनों में हुई आपराधिक घटनाओं पर चर्चा की और महिलाओं के प्रति अपराध और नाबालिगों के साथ हुई घटनाओं पर त्वरित कार्रवाई कर आरोप पत्र समर्पित करने को कहा। उन्होंने हर थाना प्रभारी से हाल के दिनों में उनके द्वारा किए गए काम और अपराधियों की धरपकड़ पर जवाब तलब किया। नशे का कारोबार रोकने का आदेश दिया। क्राइम मीटिंग के दौरान ही एसएसपी ने कहा कि किसी भी तरह से बाइक चोरी पर नजर रखनी है। वैसे जगहों को देखना है जहां से अधिक चोरी होती है। चोरी के वक्त को अवलोकन कर पुलिस की पेट्रोलिंग बढानी है। इसके अलावा दुर्गापूजा और उसके बाद से बढ़ने वाले अपराध पर भी चर्चा की गयी। पिछले दस सालों का क्राइम चार्ट लेकर उसपर चर्चा हुई और एसएसपी द्वारा कहा गया कि यदि इस अवधि में अपराध बढ़ता है तो सतर्कता जरूरी है।

बैठक के दौरान लंबित कांड की समीक्षा की गई और जिन जिन मामलों में फोरेंसिक जांच रिपोर्ट लंबित है, उसे एफएसएल से लाकर अदालत में तुरंत पेश करने का निर्देश दिया गया। बैठक में सिटी एसपी सुभाष चन्द्र जाट ने भी पदाधिकारियों को केस के अनुसंधान में गति लाने को कहा।

अपराध होने पर निगेटिव, रिकवरी पर प्वाइंट मिलेंगे

एसएसपी तमिल वाणन ने बताया कि हर थाना को उनकी कार्यक्षमता के अनुसार प्वाइंट दिया गया। इसका आधार था कि किस थाने में कितने पदाधिकारी हैं और वहां केस का निष्पादन प्रतिशत क्या है। इसमें सिदगोड़ा, बागबेड़ा और उलीडीह ने बेहतर प्रदर्शन किया है। उसी तरह डीएसपी मुख्यालय वन का क्षेत्र सबसे ज्यादा मामलों के निपटारे वाला क्षेत्र रहा। इसी तरह मामले के उद्भेदन को भी देखा गया। उलीडीह में यदि बाइक बरामदगी अधिक हुई है तो उस इलाके में बाइक चोरी भी अधिक हुई। हर महीने इन को आधार बनाकर थाने को उतना प्वाइंट मिलेगा, जिसमें अपराध अधिक होने पर निगेटिव प्वाइंट भी होंगे। सर्वाधिक अंक पाने वाले थाने और पदाधिकारी पुरस्कृत होंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:SSP is strict says bike theft is not stopped