ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुररेलवे क्षेत्र में वोटर लिस्ट को लेकर चला विशेष अभियान

रेलवे क्षेत्र में वोटर लिस्ट को लेकर चला विशेष अभियान

पूर्वी सिंहभूम जिले के रेलवे क्षेत्र में रेल कर्मियों के नाम मतदाता सूची में जोड़ने, काटने और सुधार को लेकर दो दिनी विशेष अभियान शनिवार से शुरू किया...

रेलवे क्षेत्र में वोटर लिस्ट को लेकर चला विशेष अभियान
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 10 Dec 2023 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी सिंहभूम जिले के रेलवे क्षेत्र में रेल कर्मियों के नाम मतदाता सूची में जोड़ने, काटने और सुधार को लेकर दो दिनी विशेष अभियान शनिवार से शुरू किया गया। पहले दिन जमशेदपुर और गालूडीह में विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान खास तौर से रेलवे कॉलोनी और क्रियू लॉबी एरिया में यह अभियान चलाया गया। यहां बीएलओ ने कैम्प लगाया जिसमें अनेक रेल कर्मियों ने अपने नाम दर्ज कराए। रविवार को भी यह अभियान चलाया जाएगा। इसमें बीएलओ के अलावा सुपरवाइजर और सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों (एइआरओ) को भी लगाया गया है। एइआरओ को व्यक्तिगत रूप से इसका प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया गया है ताकि रेल कर्मी इस अवसर का फायदा उठा सकें।
राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार को रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक में बताया गया था कि अभी भी बड़ी संख्या में झारखंड में कार्यरत रेलवे अधिकारियों व कर्मचारियों और उनके परिजनों का नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हो सका है। साथ ही बाहर से स्थानांतरित होकर आने वाले बहुत से कर्मियों का नाम वोटर लिस्ट में शामिल नहीं हुआ है। इसके अलावा राज्य से स्थानांतरित बहुत से रेल कर्मियों के नाम अभी भी वोटर लिस्ट में बरकरार है, जिसे विलोपित करने की जरूरत है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें