ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरसोनुवा के शशिकला में डायन के संदेह में अधेड़ महिला की हत्या

सोनुवा के शशिकला में डायन के संदेह में अधेड़ महिला की हत्या

सोनुवा थाना क्षेत्र के शशिकला गांव में रविवार रात को 55 वर्षीय अधेड़ महिला सुमित्रा सामड की पड़ोसी युवक सुवर्णो गागराई ने डायन का आरोप लगा कर गला दबाकर हत्या कर दिया। सूचना मिलने के बाद सोमवार की...

सोनुवा के शशिकला में डायन के संदेह में अधेड़ महिला की हत्या
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 21 May 2019 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

सोनुवा थाना क्षेत्र के शशिकला गांव में रविवार रात को 55 वर्षीय अधेड़ महिला सुमित्रा सामड की पड़ोसी युवक सुवर्णो गागराई ने डायन का आरोप लगा कर गला दबाकर हत्या कर दिया। सूचना मिलने के बाद सोमवार की सुबह सोनुवा थाना प्रभारी कुलदीप कुमार ने पुलिस बल के साथ गांव पहुंचकर शव को बरामद करने के साथ ही हत्यारोपी युवक सवर्णों को भी मौके से गिरफ्तार कर जांच में जुट गई है।

मौके पर पुलिस ने घटना की छानबीन करते हुए मृतका के परिजनों से मामले की पूरी जानकारी ली। सोनुवा में एक सप्ताह के अंदर डायन का आरोप लगाकर वृद्ध महिला की हत्या का यह दूसरा मामला है। विगत बुधवार को भी बोयकेड़ा गांव में डायन का आरोप में एक व्यक्ति ने वृद्ध महिला को टांगी से मारकर हत्या कर दिया था।

मृतक महिला की बेटी संतोषी बानरा ने पुलिस को बताया कि आरोपी सुवर्णो गागराई एक माह पहले आपसी कहासुनी में मां को डायन कहते हुए हत्या करने की धमकी दिया था। लेकिन रविवार की रात जब घर में सभी लोग सोए हुए थे तो सुवर्णो उसकी मां को हंडिया पिलाने की बात कहकर अपने साथ ले गया। गांव से आधा किलोमीटर दूर लेकर गला घोंटकर हत्या कर दी। जब शव को घसीट कर नदी की ओर ले जा रहा था तो नशे की हालत में वह भी गिर गया। इसके बाद ग्रामीणों ने उसकी आवाज सुनी। उसके बाद उसे पकड़ लिया और महिला के परिजनों को बुलाया। सोमवार की सुबह घटना की जानकारी पुलिस को की गई।

अंधविश्वास मिटाने के लिए थाना प्रभारी ने मृतक के घर में खाया था बासी भात : एक साल पूर्व गांव की ही एक महिला ने अपनी बेटी की तबीयत बार-बार खराब होने पर मृतक सुमित्रा सामड पर डायन का आरोप लगाकर मारपीट किया था। इसके बाद सुमित्रा ने सोनुवा थाना पहुंचकर शिकायत की थी। इसके बाद थाना प्रभारी कुलदीप कुमार ने शशिकला गांव पहुंच बीमार बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। उसके बाद सुमित्रा के हाथों बने बासी भात खाकर डायन जैसे अंधविश्वास को मिटाने का प्रयास किया था। इलाज के बाद जब बच्ची की तबीयत ठीक हुई तो थाना प्रभारी गांव पहुंचकर डायन जैसे अंधविश्वास को मिटाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाया था। लेकिन इतने प्रयास के बावजूद सुमित्रा की डायन के संदेह में हत्या कर दी गई।

मामले जांच की जा रही : थाना प्रभारी कुलदीप कुमार ने बताया कि शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हत्यारों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। मृतक महिला की बेटी संतोषी बानरा की शिकायत पर पुलिस जांच कर रही है। पुलिस हर बिंदु को गहनता से जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें