ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरसिमांत बोले- चाहत होनी चाहिए अच्छे नम्बर पाने की

सिमांत बोले- चाहत होनी चाहिए अच्छे नम्बर पाने की

डीएवी बिष्टूपुर में सेकेंड टॉपर सिमांत सरकार के अनुसार चाहत होनी चाहिए कि टॉप करना है। निर्धारित लक्ष्य बनाना होगा। हर छात्र को अपनी क्षमता का पता होता है। इसके लिए अपनी क्षमता के अनुसार ही पढ़ना...

सिमांत बोले- चाहत होनी चाहिए अच्छे नम्बर पाने की
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 30 May 2018 05:32 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएवी बिष्टूपुर में सेकेंड टॉपर सिमांत सरकार के अनुसार चाहत होनी चाहिए कि टॉप करना है। निर्धारित लक्ष्य बनाना होगा। हर छात्र को अपनी क्षमता का पता होता है। इसके लिए अपनी क्षमता के अनुसार ही पढ़ना है।

एक बात और आवश्यक है कि अच्छी पढ़ाई के लिए खेलना जरूरी है। वह छुट्टी में तीन घंटे लगातार खेलते थे। सिमांत ने कहा कि सोशल साइट का इस्तेमाल करना चाहिए, लेकिन अपनी जरूरत के लिए। उन्हें आईआईटी करना है लेकिन उसके बाद अपना उद्योग स्थापित करना है। सिमांत सोनारी के कागलनगर 7 एक्सटेंशन रोड आर्चिड रेसीडेंसी में रहते हैं। पिता विश्वेश्वर सरकार एलएंडटी में कार्यरत हैं। मां सुष्मिता सरकार गृहिणी हैं। बहन सुचिष्मिता सरकार बीआईटी मेसरा में पढ़ाई कर रही हैं। उनकी स्कूली शिक्षा डीएवी बिष्टूपुर से ही हुई और 10वीं में टेन सीजीपीए आया था और 12वीं में 94 प्रतिशत आया था। बहन की सफलता को देखते हुए ठान लिया था कि टॉप करना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें