ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटाटानगर स्टेशन पर शॉर्ट सर्किट से भड़की चिंगारी, कंप्यूटर ठप

टाटानगर स्टेशन पर शॉर्ट सर्किट से भड़की चिंगारी, कंप्यूटर ठप

टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक स्थित स्विच रूम और वाटर बूथ के पास...

टाटानगर स्टेशन पर शॉर्ट सर्किट से भड़की चिंगारी, कंप्यूटर ठप
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 03 Aug 2021 04:31 AM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक स्थित स्विच रूम और वाटर बूथ के पास रविवार शाम साढ़े पांच बजे शार्ट सर्किट के कारण चिंगारी भड़क उठी। इससे स्टेशन ड्यूटी रेल कर्मचारियों, स्टॉल संचालकों एवं प्लेटफार्म पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्रियों में अफरातफरी मच गई। वहीं, गार्ड एंड क्रू लॉबी कार्यालय का भी कंप्यूटर जल गया।

वहीं, पूछताछ केंद्र और स्टेशन अधीक्षक कक्ष का कंप्यूटर ठप हो गया। हालांकि इलेक्ट्रिक विभाग के कर्मचारियों ने शॉर्ट सर्किट के कारणों को केबल बदलकर दूर कर दिया। लेकिन स्टेशन अधीक्षक कक्ष में कंप्यूटर बनाने का काम देर शाम तक जारी था। पूछताछ केंद्र व स्टेशन अधीक्षक कक्ष का कंप्यूटर खराब होने से यात्रियों को ट्रेनों के आवागमन की जानकारी लेने में दिक्कत हुई। वहीं, लोको पायलट व गार्डों को कॉशन आर्डर देने में परिचालन विभाग के कर्मचारियों के पसीने छूट रहे थे। स्टेशन निदेशक, वाणिज्य निरीक्षक, इलेक्ट्रिकल सुपरवाइजर एवं सिग्नल विभाग के कर्मचारी देर शाम तक व्यवस्था सुधारने में जुटे रहे।

पहले भी भड़की है चिंगारी : स्टेशन पर इससे पहले भी स्विच रूम में चिंगारी भड़क चुकी है। एक बार फायर बिग्रेड को बुलाना पड़ा था, लेकिन रेलवे ने स्विच रूम की व्यवस्था को दुरुस्त करने का या जगह बदलने का प्रयास नहीं किया। चिंगारी भड़कने पर रेलकर्मी खुद फायर इंस्ट्रूमेंट से आग पर काबू पाते हैं।

मंडल मुख्यालय की नजर : स्टेशन की बिजली व्यवस्था पर चक्रधरपुर मंडल की नजर है। मंडल अधिकारी लगातार वाणिज्य अधिकारियों से प्लेटफार्म पर रोशनी की व्यवस्था पर रिपोर्ट ले रहे हैं। लेकिन एडीएम लॉ एंड आर्डर की आदेश के बावजूद कोरोना जांच टेबल पर अबतक रोशनी की व्यवस्था नहीं हो पाई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें