ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरचुनाव कार्यों में लापरवाही बरतने पर दो पंचायत सेवकों को शोकॉज

चुनाव कार्यों में लापरवाही बरतने पर दो पंचायत सेवकों को शोकॉज

गोईलकेरा प्रखंड कार्यालय में मंगलवार को बीडीओ सुधीर प्रकाश ने अपने मातहतों व विभिन्न विभागों के साथ चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक की। बैठक में प्रखंड के सभी मतदान केंद्रों की वस्तुस्थिति की जानकारी...

चुनाव कार्यों में लापरवाही बरतने पर दो पंचायत सेवकों को शोकॉज
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 10 Apr 2019 04:52 PM
ऐप पर पढ़ें

गोईलकेरा प्रखंड कार्यालय में मंगलवार को बीडीओ सुधीर प्रकाश ने अपने मातहतों व विभिन्न विभागों के साथ चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक की। बैठक में प्रखंड के सभी मतदान केंद्रों की वस्तुस्थिति की जानकारी ली गई। बीडीओ ने बताया कि मतदान केंद्रों में बिजली, पानी, दिव्यांगों के लिए रैम्प, बैरिकेडिंग, डबल डोर व शौचालय आदि की सुविधाएं बहाल कर दी गई है।

प्रखंड के 72 मतदान केंद्रों के सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बूथवार तैयारियों की समीक्षा की गई। कार्य में लापरवाही बरतने पर कदमडीहा पंचायत के पंचायत सचिव झखनु सिंह और केबरा पंचायत सेवक को शोकॉज किया गया है। साथ ही दोनों कर्मियों की लापरवाही से संबंधित प्रतिवेदन उपायुक्त को भेजने का निर्देश दिया गया। चुनाव से दो दिन पूर्व पोलिंग बूथों पर जेनरेटर, मतदान कर्मियों व सुरक्षा बलों के लिए बेड की व्यवस्था और पानी की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए टैंकर रखने को कहा गया है। जिन बूथों में शौचालय की व्यवस्था नहीं है वहां शौचालय निर्माण के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का बीडीओ ने निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि स्थायी शौचालय निर्माण के लिए 12 हजार और अस्थायी के लिए दो हजार रुपए का प्रावधान किया जाएगा। मौके पर बीईईओ डोमन मोची, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, मुखिया दिनेश बोयपाई, पिंकी अंगरिया, सोनामुनी गुंदुवा, रवींद्र पूर्ति, सिंगराय केराई, रामचंद्र प्रसाद, बलभद्र हेम्ब्रम के अलावा पंचायत सेवक, रोजगार सेवक आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें