ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरफुटपाथ पर सोने वालों को ले जाएंगे आश्रय गृह

फुटपाथ पर सोने वालों को ले जाएंगे आश्रय गृह

अब मानगो क्षेत्र में फुटपाथ पर सोने वाले गरीबों के लिए नगर निगम रहनुमा बनकर उन्हें फुटपाथ से उठाकर आश्रयगृह तक पहुंचायेगा। यह निर्णय शनिवार को मानगो नगर निगम में कार्यपालक पदाधिकारी रवींद्र गागराई की...

फुटपाथ पर सोने वालों को ले जाएंगे आश्रय गृह
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 18 Oct 2020 05:22 PM
ऐप पर पढ़ें

अब मानगो क्षेत्र में फुटपाथ पर सोने वाले गरीबों के लिए नगर निगम रहनुमा बनकर उन्हें फुटपाथ से उठाकर आश्रयगृह तक पहुंचायेगा। यह निर्णय शनिवार को मानगो नगर निगम में कार्यपालक पदाधिकारी रवींद्र गागराई की अध्यक्षता में आयोजित शेल्टर मैनेजमेंट कमेटी (एसएमसी) की बैठक में लिया गया।

इससे पूर्व बैठक में आश्रय गृह के संबंधित कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया। निर्णय लिया गया कि एसएमसी द्वारा चौक-चौराहों पर रात में सोने वाले या रहने वाले लोगों का प्रतिदिन रेस्क्यू किया जाएगा। इसके बाद उन्हें आश्रय गृह में सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन के साथ रखा जाएगा। साथ ही मानगो नगर निगम के अधीनस्थ दोनों एजेंसियां दाईगुट्टू एवं कुमरुम बस्ती में स्थित आश्रय गृहों में प्रतिदिन सेनिटाइजेशन एवं साफ-सफाई सुनिश्चित करेंगी। बेहतर मॉनिटरिंग के लिए दोनों एजेंसियां रेस्क्यू, सेनिटाइजेशन एवं साफ-सफाई के कार्य के फोटो निगम को उपलब्ध कराएंगी। रवींद्र गागराई ने दोनों एजेंसियों को इस अभियान के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया। बैठक में नगर मिशन प्रबंधक निर्मल कुमार, सीओ मनोज खाखा, फुरिडा एजेंसी के प्रतिनिधि एवं केयरटेकर, सहयोगिनी सृष्टि के प्रतिनिधि एवं केयरटेकर आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें