ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटिनप्लेट कंपनी के शेयरधारकों को दो रुपये प्रति शेयर मिलेगा लाभांश

टिनप्लेट कंपनी के शेयरधारकों को दो रुपये प्रति शेयर मिलेगा लाभांश

टीआइसीएल (टिनप्लेट कंपनी) की वार्षिक आमसभा (एजीएम) सोमवार को कोलकाता में कला मंदिर संगीत ट्रस्ट के सभागार में आयोजित हुई। एजीएम में आनंद सेन को पुन: बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में शामिल कर लिया गया। साथ ही...

टिनप्लेट कंपनी के शेयरधारकों को दो रुपये प्रति शेयर मिलेगा लाभांश
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 27 Aug 2019 05:26 PM
ऐप पर पढ़ें

टीआइसीएल (टिनप्लेट कंपनी) की वार्षिक आमसभा (एजीएम) सोमवार को कोलकाता में कला मंदिर संगीत ट्रस्ट के सभागार में आयोजित हुई। एजीएम में आनंद सेन को पुन: बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में शामिल कर लिया गया। साथ ही आरएन मूर्ति को 10 जुलाई 2018 से 9 जुलाई 2021 तक के लिए प्रबंध निदेशक निदेशक के पद पर हुई नियुक्ति को मंजूरी दी गयी। इसके अलावा एजीएम में डॉ. सौगत रॉय और बीएन सामल को स्वतंत्र निदेशक के रूप में पुनर्नियुक्त किया गया।

इस दौरान कंपनी का वार्षिक लेखा-जोखा भी पेश किया गया। चेयरमैन ने शेयरधारकों के लिए दस रुपये के प्रति शेयर पर दो रुपये लाभांश देने की घोषणा की। साथ ही कंपनी को वित्तीय वर्ष 2018-19 में कर अदायगी के बाद शुद्ध मुनाफा 57.99 करोड़ रुपये होने की घोषणा की गई। कंपनी अब टाटा स्टील से सिर्फ रॉ मेटेरियल खरीदेगी। रॉ मेटेरियल का कनवर्सन कर टाटा स्टील को नहीं देगी बल्कि उसका मार्केटिंग खुद करेगी। पहले टाटा स्टील से रॉ मेटेरियल लेकर उसका कनवर्सन करती थी और उसे पुन: टाटा स्टील को भेजती थी। अब कनर्वसन कर खुद बाजार में भेजेगी। इसके अलावा कई अन्य प्रस्ताव भी पारित किए गए। एजीएम में शामिल यूनियन अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय ने शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रबंधन और यूनियन मिलकर कंपनी को अच्छा चला रही है। इसका नतीजा है कि अबतक का सर्वाधिक प्रोडक्शन का रिकार्ड स्थापित किया गया। हालांकि कंपनी का मुनाफा घटा है। उन्होंने कहा कि शेयरधारक लाभांश के लिए लड़ते हैं जबकि यूनियन अच्छा ग्रेड और बोनस के लिए लड़ती है। एजीएम में कंपनी के सभी वरीय अधिकारियों के अलावा यूनियन से महामंत्री मनोज सिंह समेत सभी पदाधिकारी शामिल हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें