DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जुलाई से केयू के शिक्षकों को मिलने लगेगा सातवां वेतनमान

कोल्हान विश्वविद्यालय (केयू) व इसके अंगीभूत कॉलेजों में सातवें वेतनमान से अब तक वंचित प्राध्यापकों और शिक्षकों को जुलाई के अंत से सातवें वेतनमान का लाभ मिलने लगेगा। केयू की ओर से करीब 300 प्राध्यापकों और शिक्षकों को सातवें वेतनमान का लाभ देने की लिखित अनुशंसा मानव संसाधन प्रौद्योगिकी (एचआरडी) विभाग को से की गई है।

इस संदर्भ में शनिवार को चाईबासा स्थिति केयू में कुलपति प्रो. डॉ. शुक्ला मोहंती की अध्यक्षता में वेतन निर्धारण समिति की एक बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया कि केयू और अंगीभूत कॉलेजों में अबतक कई प्राध्यापकों व शिक्षकों को छठे वेतनमान के अनुसार ही वेतन मिल रहा है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) और एचआरडी के निर्देश के आलोक में ऐसे शिक्षकों का सातवें वेतन को फिक्सेंशन करते हुए अनुसंशा एचआरडी को भेजा गया है। इसके तहत करीब 300 ऐसे शिक्षकों की वेतन निर्धारण अनुशंसा एचआरडी को भेजी गई है।

बैठक के दौरान महिला कॉलेज चाईबासा के तृतीय वर्ग के एक कर्मचारी के प्रमोशन और वेतन निर्धारण का मामला भी उठाया गया। मामले को लेकर कॉलेज के प्राचार्य से स्वीकृत पद से संबंधित कागजात केयू में जमा करने का निर्देश दिया गया। बैठक में कुलसचिव डॉ. एसएन सिंह, कुलानुशासक डॉ. एके झा, डॉ.टीसीके रमन, एफए मधुसूदन, डीन साइंस रवींद्र कुमार सिंह, डॉ. एसपी मंडल, मंगलेश्वर भगत आदि भी उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Seventh Pay Scale will be started by KU teachers from July