ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरपारडीह काली मंदिर महाभंडारा में सात हजार श्रद्धालुओं ने खाया प्रसाद

पारडीह काली मंदिर महाभंडारा में सात हजार श्रद्धालुओं ने खाया प्रसाद

पारडीह काली मंदिर में सोमवार को हवन पूजन और महाभंडारा के साथ तीन दिवसीय नवचंडी महायज्ञ संपन्न हो गया। महाभंडारा दिन में 2 बजे से शुरू हुआ जो देर शाम तक चलता रहा। इसमें सात हजार से अधिक भक्तों ने भोग...

पारडीह काली मंदिर महाभंडारा में सात हजार श्रद्धालुओं ने खाया प्रसाद
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 02 Jan 2018 05:57 PM
ऐप पर पढ़ें

पारडीह काली मंदिर में सोमवार को हवन पूजन और महाभंडारा के साथ तीन दिवसीय नवचंडी महायज्ञ संपन्न हो गया। महाभंडारा दिन में 2 बजे से शुरू हुआ जो देर शाम तक चलता रहा। इसमें सात हजार से अधिक भक्तों ने भोग ग्रहण किया।

दशनामी नागा सन्यासी आश्रम, श्री पंचदशनाम जूना आखाड़ा परिसर के अंतराष्ट्रीय प्रवक्ता श्री महंत विद्यानंद सरस्वती के नेतृत्व में 30 दिसंबर से शुरू हुए इस अनुष्ठान में सोमवार सुबह 10 बजे से पूजन के साथ चंडी पाठ शुरू हुआ। जूना आखाड़ा के अंतराष्ट्रीय कोषाध्यक्ष इन्द्रानंद सरस्वती ने हवन कराया। इसमें हजारों की संख्या में भक्त शामिल हुए।

पूजन के लिए मंदिर में उमड़ी भीड़

पारडीह काली मंदिर में नवचंडी यज्ञ के दौरान नववर्ष के अवसर पर पूजा-अर्चना के लिए सुबह से ही भक्तों की लंबी कतार लगी रही। विभिन्न राज्यों से आए साधु, सत भी इस धार्मिक अनुष्ठान में शामिल हुए। मौके पर बनारस से पधारे शंकराचार्य नरेन्द्रानंद सरस्वती जी महाराज से भक्तों ने आर्शीवाद लिया।

ये साधु संत हुए शामिल

बनारस से पधारे जूना आखाड़ा के अंतराष्ट्रीय सभापति उमाशंकर भारती, जूना आखाड़ा के श्रीमहंत मोहन भारती, श्रीमहंत विशंभर भारती, महंत शिवानंद सरस्वती, महंत देवानंद सरस्वती, महंत रविन्द्रानंद सरस्वती, महंत हरेराम तिवारी, जम्मू वाले बाबा सहित काफी संख्या में साधु महात्मा शामिल हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें