ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरसंस्कृति व भाषा के प्रति संवेदनशील हैं : सुशील

संस्कृति व भाषा के प्रति संवेदनशील हैं : सुशील

देश के हर क्षेत्र में उड़िया भाषा-भाषी रहते हैं, जो अपनी संस्कृति व भाषा के प्रति संवेदनशील हैं। यह बात सरायकेला नगर स्थित नगरपालिका उड़िया मध्य विद्यालय प्रांगण में उत्कल सम्मेलनी उड़िया शिक्षक संघ...

संस्कृति व भाषा के प्रति संवेदनशील हैं : सुशील
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 10 May 2018 07:57 PM
ऐप पर पढ़ें

देश के हर क्षेत्र में उड़िया भाषा-भाषी रहते हैं, जो अपनी संस्कृति व भाषा के प्रति संवेदनशील हैं। यह बात सरायकेला नगर स्थित नगरपालिका उड़िया मध्य विद्यालय प्रांगण में उत्कल सम्मेलनी उड़िया शिक्षक संघ सरायकेला इकाई की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला परिदर्शक सुशील षाड़ंगी ने कही।

उन्होंने शिक्षकों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी बच्चों के नामांकन के लिए सघन अभियान चलाने की जरूरत है। इसके लिए डोर-टु-डोर बच्चों का नामांकन सुनिश्चित करें। साथ ही उड़िया भाषा के प्रचार-प्रसार के लिए अनेक प्रकार के शैक्षिक कार्यक्रम के आयोजन पर जोर दें। सभी शिक्षक अपने कर्तव्य का निर्वहन सुनिश्चित करें और विद्यालय के पठन-पाठन में गुणवत्ता लायें।

इस दौरान उड़िया विद्यालयों में कार्यरत उड़िया शिक्षक-शिक्षिकाओं के पठन-पाठन की समीक्षा की गई। सरायकेला नगर अध्यक्ष मीनाक्षी पटनायक की उड़िया भाषा-साहित्य के प्रति समर्पित भावना की सराहना की गई। साथ भाषा-साहित्य के विकास के लिए झारखंड के राज्यपाल का आभार प्रकट किया गया। इस दौरान लक्ष्मी प्रिया कर, पद्मा पति, रीता रानी नंद, शक्ति पति, रूपम राणा, सगोना प्रधान, घासीराम महतो, अन्नपूर्णा रथ, समीता आचार्य, झुना कर, अर्चना दास, मौसमी होता, रीना मिश्रा, ज्योत्सना महापात्रा आदि शिक्षक उपस्थिति थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें