DA Image
26 नवंबर, 2020|9:56|IST

अगली स्टोरी

भाजपा के वरिष्ठ नेता हाराधन दास का निधन

भाजपा के वरिष्ठ नेता हाराधन दास का निधन

झारखंड आंदोलनकारी सह भाजपा के वरिष्ठ नेता 55 वर्षीय हाराधन दास का सोमवार रात निधन हो गया। बिष्टूपुर पार्वती घाट पर मंगलवार देर शाम उनका अंतिम संस्कार किया गया। मौके पर भाजपा के कई नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

मर्सी हॉस्पिटल ने भर्ती लेने से कर दिया था मना

भाजपा के महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव ने बताया कि सोमवार रात हाराधन दास का शुगर लेवल काफी बढ़ गया था। परिजन उन्हें लेकर मर्सी अस्पताल पहुंचे, जहां उन्हें भर्ती लेने से मना कर दिया गया। यहां से टीएमएच ले जाने में बाराद्वारी के समीप उन्होंने दम तोड़ दिया। भाजपा महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव उनके घर पहुंचे और परिजनों को ढांढ़स बंधाया।

2004 में भाजपा में शामिल हुए थे

हाराधन दास वर्ष 2004 में पटमदा के जोड़सा गांव स्थित शक्तिश्वर शिव मंदिर के उद्घाटन समारोह के दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के समक्ष भाजपा में शामिल हुए थे। 2005 के विधानसभा चुनाव में जुगसलाई से उन्होंने झामुमो प्रत्याशी दुलाल भुइयां के खिलाफ चुनाव लड़ते हुए 56 हजार वोट लाकर चौंका दिया था और मात्र 3 हजार वोटों से हार गए थे। हाराधन बाबू के निधन की खबर से पटमदा, बोड़ाम समेत पूरे जिले में शोक की लहर है। उन्होंने 2009 में भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़कर करीब 3 हजार वोट पाए थे। वर्ष 2013 में फिर भाजपा से जुड़े और 2014 के चुनाव में टिकट के प्रबल दावेदार माना जा रहे थे, लेकिन गठबंधन में यह सीट आजसू पार्टी की झोली में चली गई। 2019 में भी टिकट की आस लगाए हाराधन बाबू को उस वक्त निराशा हुई, जब पटमदा निवासी मुचिराम बाउरी को उम्मीदवार बनाया गया। मूलतः पटमदा के माधवपुर गांव निवासी रहे हाराधन बाबू जमशेदपुर के बागुनहातु में दो बच्चों के साथ रहते हुए अलग झारखंड राज्य की लड़ाई में आंदोलन करते हुए पुलिस की लाठियां खाईं। उनके पुत्र रविदास एवं पुत्री की शादी हो चुकी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Senior BJP leader Haradhan Das passed away