ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरएच-3 एन-2 के चार संदिग्ध का सैंपल एकत्र

एच-3 एन-2 के चार संदिग्ध का सैंपल एकत्र

टाटा मोटर्स अस्पताल में हांगकांग फ्लू (एच-3 एन-2) के चार संदिग्ध मरीज भर्ती हैं। अस्पताल की सूचना पर गुरुवार को सर्विलांस टीम ने सभी का सैंपल लेकर...

एच-3 एन-2 के चार संदिग्ध का सैंपल एकत्र
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 31 Mar 2023 02:40 AM
ऐप पर पढ़ें

टाटा मोटर्स अस्पताल में हांगकांग फ्लू (एच-3 एन-2) के चार संदिग्ध मरीज भर्ती हैं। अस्पताल की सूचना पर गुरुवार को सर्विलांस टीम ने सभी का सैंपल लेकर जांच के लिए एमजीएम कॉलेज भेजा है। रिपोर्ट शनिवार तक सर्विलांस टीम को मिलेगी। बुधवार को साकची में एच-3 एन-2 का एक संक्रमित मिला था, जिसका इलाज टीएमएच में चल रहा है। वहीं, 20 मार्च को एच-3 एन-2 के तीन और 18 मार्च को एक मरीज जमशेदपुर में मिला था।

मालूम हो कि जमशेदपुर में सर्विलांस टीम ने अबतक एच-3 एन-2 के 54 संदिग्धों के सैंपल की जांच कराई है, जिससे पांच में एच-3 एन-2 की पुष्टि हुई है। इधर, एच-3 एन-2 को लेकर सिविल सर्जन डॉ. जुझार माझी ने सरकारी व निजी अस्पतालों समेत नर्सिंग होम को सतर्क किया है कि संदिग्ध मरीज की सूचना तत्काल सर्विलांस टीम को दें। वहीं, एच-3 एन-2 मरीजों की सुरक्षा योजना से अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बना है। जहां दवाओं के साथ ऑक्सीजन की व्यवस्था है। महामारी रोग विशेषज्ञ डॉ. असद ने बताया कि एच-3 एन-2 से बचाव के लिए लोगों को कोरोना प्रावधान के अनुसार घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाना जरूरी है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें