ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरस्टेशन पर टेंपो चालक को आरपीएफ जवान ने पीटा, आक्रोश में पोस्ट का घेराव

स्टेशन पर टेंपो चालक को आरपीएफ जवान ने पीटा, आक्रोश में पोस्ट का घेराव

टाटानगर स्टेशन के बाहर ड्रॉपिंग लाइन में सोमवार सुबह टेंपो खड़ा करने पर चालक की आरपीएफ जवानों ने पिटाई कर दी। घटना से आक्रोशित दर्जनों टेंपो चालकों...

स्टेशन पर टेंपो चालक को आरपीएफ जवान ने पीटा, आक्रोश में पोस्ट का घेराव
default image
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 25 Jun 2024 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर स्टेशन के बाहर ड्रॉपिंग लाइन में सोमवार सुबह टेंपो खड़ा करने पर चालक की आरपीएफ जवानों ने पिटाई कर दी। घटना से आक्रोशित दर्जनों टेंपो चालकों ने आरपीएफ पोस्ट पहुंचकर प्रदर्शन किया। टेंपो चालकों ने आरपीएफ पोस्ट का घेराव कर जवान बबलू कुमार की मनमानी की शिकायत की। वहीं, कानूनी कार्रवाई की मांग की। इससे करीब डेढ़ घंटे तक स्टेशन के टेंपो चालकों एवं आरपीएफ पोस्ट में जवानों में अफरातफरी का माहौल था। वरीय पदाधिकारी ने जांच कर आरपीएफ जवान पर उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर टेंपो चालक को शांत कराया।
बताया जाता है कि परसूडीह मखदुमपुर निवासी टेंपो चालक भुवर तिवारी टाटानगर स्टेशन के ड्रॉपिंग गेट के बाहर यात्री के लिए खड़े थे कि आरपीएफ जवान बबलू कुमार ने टेंपो चालक भुवर तिवारी को गेट से हटने को कहा, लेकिन टेंपो हटाने दौरान जवान टेंपो चालक को पीटने लगा। चालक के पैर समेत अन्य हिस्से में चोट आई और उसका मोबाइल क्षतिग्रस्त हो गया। सूचना पाकर अन्य टेंपो चालक एकत्र होकर आरपीएफ जवान के खिलाफ भड़क उठे। भुवर तिवारी ने बताया वह ड्रॉपिंग लाइन में यात्री को लेने गया था, लेकिन आरपीएफ जवान बेवजह गालीगलौज कर मारपीट करने लगा।

चक्रधरपुर गई रिपोर्ट, होगी जांच

टेंपो चालक की शिकायत पर रिपोर्ट बनाकर चक्रधरपुर मंडल आरपीएफ मुख्यालय भेजी गई है। आरपीएफ के पदाधिकारी जांच कर सीनियर कमांडेंट को स्थिति से अवगत कराएंगे। माना जा रहा है कि टेंपो चालक से अभद्रता व मारपीट मामले में जवान के खिलाफ विभागीय कार्रवाई हो सकती है।

गेट जाम की कई बार शिकायत

आरपीएफ के अनुसार, स्टेशन के इन व आउट गेट पर टेंपो के कारण ट्रेनों के समय पर दिनभर में कई बार जाम लगता है। इससे सिंहभूम चैंबर समेत जमशेदपुर की कई संगठन स्टेशन के वरीय रेल अधिकारियों से कई बार शिकायत कर चुके हैं। इससे वाहनों का आवागमन सामान्य रखने के लिए चालक को गेट के सामने से टेंपो नहीं लगाने व ड्रॉपिंग लाइन में ज्यादा देर नहीं रुकने का आदेश दिया जाता है। मारपीट करने का आरोप गलत है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।