ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरआरवीएस एकेडमी में रोबोटिक्स लैब का उद्घाटन

आरवीएस एकेडमी में रोबोटिक्स लैब का उद्घाटन

डिमना स्थित आरवीएस एकेडमी ने अत्याधुनिक रोबोटिक्स लैब का उद्घाटन किया। यह छात्रों के बीच नवाचार और व्यावहारिक शिक्षा को बढ़ावा देने की दिशा में...

आरवीएस एकेडमी में रोबोटिक्स लैब का उद्घाटन
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरMon, 24 Jun 2024 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

डिमना स्थित आरवीएस एकेडमी ने अत्याधुनिक रोबोटिक्स लैब का उद्घाटन किया। यह छात्रों के बीच नवाचार और व्यावहारिक शिक्षा को बढ़ावा देने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। आरवीएस एकेडमी के चेयरमैन बिन्दा सिंह ने लैब का उद्घाटन किया।
कार्यक्रम में स्कूल प्रबंधन और संकाय के प्रमुख सदस्यों ने भाग लिया। साफ्टवेयर के अलावा लैब में हाथों से प्रयोग करने के लिए हार्डवेयर की एक व्यापक सारणी है। स्मार्ट रोबोटिक्स किट में माइक्रो कंट्रोलर, सेंसर, एक्ट्यूएटर, डिस्प्ले, मोटर, पहिए, बैटरी और चार्जर शामिल हैं। विशेष रूप से कक्षा 9 के पाठ्यक्रम प्रयोगों का समर्थन करने के लिए डिजाइन की गई लैब छात्रों को व्यावहारिक और अभिनव प्रयोग के लिए प्रोत्साहित करती है। उद्घाटन समारोह के दौरान कई प्रभावशाली प्रोजेक्ट प्रोटोटाइप प्रदर्शित किए गए। इन परियोजनाओं ने छात्रों की क्षमता और रचनात्मकता को उजागर किया। रोबोटिक्स लैब का उद्घाटन आरवीएस अकादमी के लिए महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो अकादमिक उत्कृष्टता और नवाचार के प्रति इसके समर्पण को मजबूत करता है। एकेडमी अपने छात्रों की अविश्वसनीय उपलब्धियों को देखने के लिए उत्सुक है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।