ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरचावल, अंडा नहीं मिलने के मामले ने तूल पकड़ा

चावल, अंडा नहीं मिलने के मामले ने तूल पकड़ा

गोलमुरी सह जुगसलाई प्रखंड के 204 आंगनबाड़ी केन्द्रों को तीन महीने से पोषाहार का चावल और अंडा नहीं मिलने के मामले ने गुरुवार को तूल पकड़...

चावल, अंडा नहीं मिलने के मामले ने तूल पकड़ा
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 14 Sep 2018 04:53 PM
ऐप पर पढ़ें

गोलमुरी सह जुगसलाई प्रखंड के 204 आंगनबाड़ी केन्द्रों को तीन महीने से पोषाहार का चावल और अंडा नहीं मिलने के मामले ने गुरुवार को तूल पकड़ लिया। एक ओर सीडीपीओ नेविस मुंडू ने 5 सेविकाओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया तो दूसरी ओर, करीब 50 सेविकाओं ने उनके खिलाफ बैठक कर आवाज उठाई। सीडीपीओ ने यह कार्रवाई मीडिया को बयान देने के आरोप में सेविकाओं पर की है। मगर सेविकाओं ने इस मुद्दे पर शुक्रवार को उच्चाधिकारियों से शिकायत करने का निर्णय लिया है। इस बीच, खबर मिली है कि मामले की जांच कराई जाएगी।

गुरुवार की शाम को भारतीय मजदूर संघ के कोल्हान प्रभारी राजकुमार भगत की अध्यक्षता में आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की एलबीएसएम कॉलेज के समीप वाले आंगनबाड़ी केन्द्र में बैठक में उच्चाधिकारियों से शिकायत करने का निर्णय लिया गया। सेविकाओं का आरोप है कि चावल और अंडा नहीं मिलने के कारण सेविकाओं को बच्चों के अभिभावकों का कोपभाजन बनना पड़ रहा है। उन्हें लगता है कि सामान तो मिल रहा मगर सेविकाएं ही उसे बेच देती हैं और बच्चों को पोषाहार नहीं दे रहीं हैँ।

इस प्रकरण में सीडीपीओ का कहना है कि अंडा आपूर्तिकर्ता की गलती है कि उसने आपूर्ति नहीं की। चावल सहित मसलों पर उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

मामला मंत्रिमंडल तक पहुंच गया है : भगत

भारतीय मजदूर संघ के कोल्हान प्रभारी राजकुमार भगत ने बताया कि चावल व अंडा विवाद का मामला राज्य मंत्रिमंडल तक पहुंच गया है। उन्होंने बताया कि बोड़ाम में करीब एक साल से यह स्थिति है। पोटका से भी शिकायत मिल रही है। वैसे पूरे जिले में पोषाहार वितरण की शिकायतें हैं। 15 सितंबर को रांची में होने वाली बैठक में यह मसला उठेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें