ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरएनएस ग्रेड को राहत, 31 मार्च तक ईसीबीएस 1.0 के स्कोर पर होगा प्रमोशन

एनएस ग्रेड को राहत, 31 मार्च तक ईसीबीएस 1.0 के स्कोर पर होगा प्रमोशन

टाटा स्टील में एनएस ग्रेड के प्रमोशन या अपग्रेडेशन के लिए प्रबंधन की ओर से नया प्रावधान लागू करने के विरोध में एनएस ग्रेड से यूनियन पदाधिकारी संजीव...

एनएस ग्रेड को राहत, 31 मार्च तक ईसीबीएस 1.0 के स्कोर पर होगा प्रमोशन
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 24 Feb 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटा स्टील में एनएस ग्रेड के प्रमोशन या अपग्रेडेशन के लिए प्रबंधन की ओर से नया प्रावधान लागू करने के विरोध में एनएस ग्रेड से यूनियन पदाधिकारी संजीव तिवारी तथा सहायक सचिव श्याम बाबू के मुखर विरोध और सहायक सचिव नितेश राज का समर्थन रंग लाया। शुक्रवार को दिनभर की कवायद के बाद प्रबंधन ने एनएस ग्रेड को फौरी तौर पर राहत दे दी है। लेकिन भविष्य में पुराने प्रावधान को बरकरार रखने और नए प्रावधान को वापस लेने के मुद्दे पर यूनियन के साथ बातचीत करने का रास्ता खोलकर रखा है।
एनएस ग्रेड के कर्मचारियों के साथ इस ग्रेड से यूनियन पदाधिकारी बने उपाध्यक्ष संजीव तिवारी तथा पहली बार सहायक सचिव निर्वाचित हुए श्याम बाबू के मुखर विरोध के बाद यूनियन टॉप थ्री यानी अध्यक्ष संजीव कुमार चौधरी, महासचिव सतीश कुमार सिंह तथा डिप्टी प्रेसिडेंट शैलेश कुमार सिंह प्रबंधन के साथ वार्ता करने को बाध्य हुए। तीनों पदाधिकारी शुक्रवार सुबह प्रबंधन के साथ बातचीत करने पहुंचे। प्रबंधन से बातचीत कर दोपहर 2 बजे यूनियन पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में प्रबंधन के प्रस्ताव को बताया गया। यूनियन से मिले सुझाव को लेकर वे सभी फिर जनरल ऑफिस पहुंचे और देर शाम तक दोनों पक्षों के बीच वार्ता चली। वार्ता में तय हुआ कि वर्तमान व्यवस्था, जिसमें ईसीबीएस 1.0 का स्कोर 31 मार्च 2024 तक प्रमोशन/अपग्रेडेशन के लिए मान्य रहेगा। लेकिन 1 अप्रैल 2024 के बाद जिसका ईसीबीएस 1.0 का स्कोर ग्रेड अनुसार प्राप्त है, लेकिन प्रमोशन/अपग्रेडेशन ड्यू होगा उनके लिए भविष्य में मैनेजमेंट एवं यूनियन मिलकर बातचीत करेंगे। यानी 1 अप्रैल के बाद ईसीबीएस 1.0 के स्कोर पर प्रमोशन मिलेगा या नहीं यह निश्चित नहीं है। सूत्रों का कहना है कि प्रबंधन 31 मार्च 2024 तक ईसीबीएस 1.0 के स्कोर के आधार पर प्रमोशन देगा, लेकिन इसके बाद प्रमोशन या अपग्रेडेशन के लिए ईसीबीएस 2.0 उत्तीर्ण करना जरूरी होगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें