ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरलाइन ब्लॉक से रांची, धनबाद व हटिया की ट्रेनें रद्द

लाइन ब्लॉक से रांची, धनबाद व हटिया की ट्रेनें रद्द

कांड्रा-कुनकी और मनीकुई-चांडिल स्टेशन के बीच लाइन ब्लॉक के कारण टाटानगर स्टेशन के यात्रियों में दिनभर अफरतफरी मची थी, क्योंकि चार ट्रेनों को रद्द कर...

लाइन ब्लॉक से रांची, धनबाद व हटिया की ट्रेनें रद्द
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरMon, 04 Dec 2023 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

कांड्रा-कुनकी और मनीकुई-चांडिल स्टेशन के बीच लाइन ब्लॉक के कारण टाटानगर स्टेशन के यात्रियों में दिनभर अफरतफरी मची थी, क्योंकि चार ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था। रद्द ट्रेनों में टाटानगर-हटिया एक्सप्रेस, टाटानगर-आसनसोल एक्सप्रेस, धनबाद-टाटानगर एक्सप्रेस व टाटानगर-बरकाकाना पैसेंजर शामिल हैं। दूसरी ओर, टाटानगर-जम्मू एक्सप्रेस लेट से खुली तो दानापुर-टाटान एक्सप्रेस एवं जसीडीह तांब्ररम एक्सप्रेस को विभिन्न स्टेशनों पर कार्य के दौरान रोका गया था। वहीं, आसनसोल टाटानगर मेमू ट्रेन आद्रा से लौट गई, जबकि रांची हावड़ा वंदे भारत ट्रेन बदले मार्ग पर चली। इससे ट्रेनों में महीने पूर्व से टिकट बुक कराने वाले सैकड़ों यात्री परेशान हुए।
रेलवे के अनुसार, लाइन ब्लॉक के कारण वंदे भारत को रांची एवं हावड़ा के बीच आद्रा, मिदनापुर खड़गपुर के रास्ते चलाया गया है। जानकारी के अनुसार, दक्षिण भारत में लाइन ब्लॉक के कारण भी टाटानगर से बेंगलुरु और यशवंतपुर की ट्रेनों को बदले मार्ग पर चलने का आदेश हुआ है, जबकि आद्रा लाइन ब्लॉक के कारण टाटानगर-हटिया मेमू ट्रेन को पुरुलिया के बजाय गुंडा बिहार स्टेशन होकर चलने का आदेश है। वहीं, टाटानगर आसनसोल ट्रेन के परिचालन दूरी में कटौती की गई है।

बेंगलुरु व यशवंतपुर ट्रेन का बदलेगा मार्ग

विजयवाड़ा स्टेशन पर लाइन ब्लॉक के कारण टाटानगर यशवंतपुर 7 से 14 दिसंबर, टाटानगर बेंगलुरु 8 और 15 दिसंबर तक गुरुवार और शुक्रवार को बदले मार्ग पर चलेगी। वहीं, आद्रा में लाइन ब्लॉक के कारण टाटा-हटिया ट्रेन 4, 6, 8 और 9 दिसंबर को बदले मार्ग पर चलेगी। इधर, दक्षिण भारत में ब्लॉक के कारण धनबाद एलेप्पी 4 से 17 दिसंबर, हटिया बेंगलुरु 9 से 16 दिसंबर, एर्नाकुलम पटना 4 से 15 दिसंबर, जसीडीह तांब्ररम 6 और 13 दिसंबर और हटिया एर्नाकुलम 4 और 11 दिसंबर बदले मार्ग पर चलेगी। इससे नायडावोलू, गुडीबडा व भीमावरम स्टेशन के बीच ट्रेन सेवा प्रभावित होगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।