ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरपूर्वी सिंहभूम जिले के स्वास्थ्य केंद्रों की सुरक्षा रामभरोसे

पूर्वी सिंहभूम जिले के स्वास्थ्य केंद्रों की सुरक्षा रामभरोसे

पूर्वी सिंहभूम जिले के स्वास्थ्य केंद्रों की सुरक्षा रामभरोसे है। ज्यादातर स्वास्थ्य केंद्रों में सुरक्षा जवान नहीं हैं। जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) व प्राथमिकी स्वास्थ्य केंद्र...

पूर्वी सिंहभूम जिले के स्वास्थ्य केंद्रों की सुरक्षा रामभरोसे
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 13 Feb 2018 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी सिंहभूम जिले के स्वास्थ्य केंद्रों की सुरक्षा रामभरोसे है। ज्यादातर स्वास्थ्य केंद्रों में सुरक्षा जवान नहीं हैं। जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) व प्राथमिकी स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में दिन के वक्त में एक भी सुरक्षागार्ड नहीं रहते, जबकि रात के में केवल एक गार्ड की तैनाती होती है।

वहीं, उपस्वास्थ्य केंद्रों में तो दिन-रात दोनों ही वक्त सुरक्षागार्ड अनुपस्थित रहते हैं। जबकि नियमत: पीएचसी में एक शिफ्ट में दो व सीएचसी में एक शिफ्ट में तीन सुरक्षागार्ड की तैनाती होनी चाहिए।

नहीं मिलता सुरक्षागार्ड के वेतन मद का पैसा : स्वास्थ्य विभाग की ओर से हर साल करोड़ों रुपये का फंड दिया जाता है, पर सुरक्षागार्ड के वेतन मद में पैसा नहीं दिया जाता है। इससे सुरक्षा गार्ड बहाली के लिए टेंडर ही नहीं निकाला जाता। ऐसे में आवश्यक जगहों पर जिला स्वास्थ्य विभाग ने अतिरिक्त फंड से खानापूर्ति करते हुए इक्का-दुक्का सुरक्षा गार्ड तैनात कर दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें