ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरपोड़ाहाट अनुमंडल में रामनवमी जुलूस आज, तैयारी पूरी

पोड़ाहाट अनुमंडल में रामनवमी जुलूस आज, तैयारी पूरी

रामनवमी के त्योहार को लेकर पोड़ाहाट अनुमंडल के चक्रधरपुर, मनोहरपुर, गोईलकेरा, बंदगांव, आनंदपुर, सोनुवा में सरगर्मी तेज हो गई है। शनिवार को रामनवमी का पवित्र त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा। इस त्योहार...

पोड़ाहाट अनुमंडल में रामनवमी जुलूस आज, तैयारी पूरी
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 13 Apr 2019 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

रामनवमी के त्योहार को लेकर पोड़ाहाट अनुमंडल के चक्रधरपुर, मनोहरपुर, गोईलकेरा, बंदगांव, आनंदपुर, सोनुवा में सरगर्मी तेज हो गई है। शनिवार को रामनवमी का पवित्र त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा। इस त्योहार को लेकर पोड़ाहाट अनुमंडल में भी व्यापक तैयारी चरम पर पहुंच गई है। चक्रधरपुर नगर में रामनवमी का बाजार सजकर तैयार है। मुख्य बाजार में भगवा, लाल, पीले रंग के महावीर पताकाएं लहरा रहीं हैं। बाजार में विभिन्न रंगों की पताका कई रेंज में उपलब्ध हैं।

20 रुपये के न्यूनतम मूल्य से 3000 रुपये तक के महावीर पताके लोगों को लुभा रही हैं। चक्रधरपुर बाजार में अब तक 21 मीटर तक के महावीर पताके बेचे जाने की बात विक्रेता कह रहे हैं। पूजनोत्सव की पूर्व संध्या पर चक्रधरपुर नगर के बाजार में गहमागहमी रही। लोगों ने श्रद्धा व सामर्थ अनुसार महावीर पताका, फल-फूल, पूजा सामग्री आदि की खरीदारी की।

जुलूस को लेकर प्रशासन ने बनवाया मंच : रामनवमी अखाड़ा जुलूस को लेकर प्रशासन भी अपनी तैयारी में है। अखाड़ा जुलूस के लिए चक्रधरपुर नगर के मुख्य चौराहे पवन चौक में प्रशासन द्वारा मंच तैयार किया जा रहा है। पवन चौक पर झंडा को बांधने के लिए प्रशासन ने बांस की बल्ली बनाकर तैयार कर दिया है। यहां से प्रशासनिक अधिकारी अखाड़ा जुलूस की हर गतिविधि पर नजर रखेंगे। शरारती तत्वों पर प्रशासन एवं अखाड़ा कमेटियां भी नजर रखेगी और गलत होने पर कार्रवाई की जाएगी। इधर, रामनवमी में जुलूस को लेकर अखाड़ा समितियों द्वारा भी करतब दिखाने के लिए जोर-शोर से अभ्यास किया जा रहा है।

कैमरे की नजर में रहेगी जुलूस : चक्रधरपुर रामनवमी जुलूस कैमरे की निगरानी में रहेगा। चक्रधरपुर नगर परिषद द्वारा शहर के कई जगहों पर कैमरा लगाया गया है। शहर के भगत सिंह चौक में चार, पवन चौक पर चार, बाटा रोड समेत अन्य कई जगहों पर कैमरा लगाया गया है। चक्रधरपुर नगर परिषद के कार्यालय से कैमरे की निगरानी की जाएगी।

पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च : रामनवमी जुलूस से पूर्व शुक्रवार की शाम को चक्रधरपुर पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला। फ्लैग मार्च चक्रधरपुर थाना रोड होते हुए भगत सिंह चौक, पवन चौक, बाटा रोड होते हुए चांदमानी, पोर्टरखोली, दंदासाई, बंगलाटांड, भारत भवन, पवन चौक होते हुए वापस थाना पहुंची। इस दौरान अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आनंद मोहन सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी रामनारायण सिंह, अंचलाधिकारी अमर जॉन आईंद, चक्रधरपुर थाना प्रभारी गोपीनाथ तिवारी, दलबल के साथ फ्लैग मार्च में शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें