ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरट्रेनों में कोच बढ़ाकर होली के यात्रियों को सीट देगा रेलवे

ट्रेनों में कोच बढ़ाकर होली के यात्रियों को सीट देगा रेलवे

बिहार-यूपी की ट्रेनों में होली के यात्रियों को रेलवे अतिरिक्त कोच लगाकर सीट देगा। अभी टाटानगर-आरा एक्सप्रेस में 1 मई तक अतिरिक्त कोच लगाने का आदेश...

ट्रेनों में कोच बढ़ाकर होली के यात्रियों को सीट देगा रेलवे
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरMon, 19 Feb 2024 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार-यूपी की ट्रेनों में होली के यात्रियों को रेलवे अतिरिक्त कोच लगाकर सीट देगा। अभी टाटानगर-आरा एक्सप्रेस में 1 मई तक अतिरिक्त कोच लगाने का आदेश हुआ है, क्योंकि 20 मार्च से होली तक ट्रेन में वेटिंग अधिक हो गई है।
दूसरी ओर, रांची से आरा व गोड्डा एक्सप्रेस में 2 मई तक अतिरिक्त कोच लगाने की योजना है। इधर, बिहार व यूपी की ट्रेनों के वेटिंग पर टाटानगर रेलवे वाणिज्य विभाग की नजर है। इससे टाटानगर-अमृतसर जलियांवाला बाग एक्सप्रेस, टाटानगर-जम्मू एक्सप्रेस, टाटानगर-कटिहार एवं छपरा एक्सप्रेस में भी अतिरिक्त कोच लगाने की उम्मीद है, ताकि वेटिंग टिकट के यात्रियों को सीट मिल सके।

जानकारी के अनुसार, टाटानगर से मुंबई, दिल्ली और दक्षिण भारत मार्ग में जाने वाली ट्रेनों की स्लीपर व थर्ड एसी में होली के पहले वेटिंग 39 से 82 तक पहुंच गई है। इससे हावड़ा से भी मुंबई, पुणे, जगदलपुर और कातांबाजी की ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने की तैयारी है। वर्तमान वेटिंग के अनुसार, होली में यात्रियों की भीड़ उमड़ने से किसी श्रेणी में कंफर्म सीट मिलना मुश्किल होगा।

स्पेशल ट्रेन भी चलाता है रेलवे

दक्षिण पूर्व रेलवे जोन होली के यात्रियों की सुविधा में टाटानगर होकर पटना, छपरा और दरभंगा समेत विभिन्न मार्गो में पहले स्पेशल ट्रेन चला चुका है। इससे यात्रियों के साथ रेलकर्मियों को होली स्पेशल ट्रेन चलने की उम्मीद है। ट्रेनों में श्रेणी के अनुसार टिकट बुकिंग पर रेलवे जोन व मंडल लगातार रिपोर्ट ले रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें