ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरनए साल से रात में भी आयरन ओर की लोडिंग करेगा रेलवे

नए साल से रात में भी आयरन ओर की लोडिंग करेगा रेलवे

चक्रधरपुर रेल मंडल नए साल के पहले दिन से आयरन ओर लोडिंग में एक नई पहल शुरू करने जा रहा है। इससे टाटानगर सेक्शन के बादामपहाड़ और गुरुमासाइनी माइंस से...

नए साल से रात में भी आयरन ओर की लोडिंग करेगा रेलवे
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 01 Jan 2021 07:34 PM
ऐप पर पढ़ें

चक्रधरपुर रेल मंडल नए साल के पहले दिन से आयरन ओर लोडिंग में एक नई पहल शुरू करने जा रहा है। इससे टाटानगर सेक्शन के बादामपहाड़ और गुरुमासाइनी माइंस से मालगाड़ियों में अब 24 घंटे आयरन ओर की लोडिंग होगी।

मंडल रेलवे के बरसोवा, बांसपानी जुरूली, डांगुवापोसी समेत अन्य सेक्शन में पहले से 24 घंटे आयरन ओर लोडिंग होती है। सिर्फ बादामपहाड़ और गुरमासाइनी में यह सुविधा शुरू नहीं हुई थी। चक्रधरपुर के सीनियर डीसीएम मनीष पाठक की पहल पर शुक्रवार एक जनवरी से रेलवे इसे शुरू करने जा रहा है। रात को आयरन ओर की लोडिंग होने से रेलवे की लोडिंग और ढुलाई क्षमता बढ़ने के साथ राजस्व बढ़ेगा। जबकि रेलवे की नई योजना से क्षेत्र के निवासियों को रोजगार का साधन उपलब्ध होगा। 24 घंटे लोडिंग के मद्देनजर रेलवे ने आसपास के सभी स्टेशनों और लोडिंग प्वाइंट पर हाई मास्ट लाइट लगवाया है। वहीं, छोटे-छोटे स्टेशनों पर जनरेटर की सुविधा मुहैया कराई गई है। रेलवे में लोडिंग क्षमता बढ़ाने के लिए ट्रेक्शन का काम शुरू है। वहीं, लाइन दोहरीकरण और सिंगल सिस्टम का निरीक्षण हो चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें