ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरयात्री सुविधा में ट्रेनों का ठहराव बढ़ाने लगा रेलवे

यात्री सुविधा में ट्रेनों का ठहराव बढ़ाने लगा रेलवे

रेलवे यात्री सुविधा में ट्रेनों का ठहराव बढ़ाने लगा है, लेकिन टाटानगर से गुजरने वाली ज्यादात्तर ट्रेनों को ओडिशा के विभिन्न स्टेशनों पर ठहराव दिया...

यात्री सुविधा में ट्रेनों का ठहराव बढ़ाने लगा रेलवे
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 02 Jun 2023 02:02 AM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे यात्री सुविधा में ट्रेनों का ठहराव बढ़ाने लगा है, लेकिन टाटानगर से गुजरने वाली ज्यादात्तर ट्रेनों को ओडिशा के विभिन्न स्टेशनों पर ठहराव दिया जा रहा है। अभी हावड़ा-कांताबाजी इस्पात एक्सप्रेस को डुंगरीपाली में ठहराव का आदेश हुआ है।

इससे पूर्व शालीमार-कुर्ला एक्सप्रेस व हावड़ा-जगदलपुर कोरापुट एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों को ओडिशा के स्टेशन पर ठहराव दिया गया, जबकि पुरी-ऋषिकेश उत्कल एक्सप्रेस को सोरो स्टेशन पर ठहराव मिला है। इससे पूर्व ओडिशा के बामड़ा एवं बागडीह स्टेशनों पर तीन ट्रेनों को ठहराव मिला था, क्योंकि स्थानीय लोगों ने लाइन जाम किया था। हालांकि, ओडिशा के स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव का लाभ कोल्हान के ग्रामीण यात्रियों को भी होगी।

बिहार मार्ग की ट्रेनों के ठहराव पर ध्यान नहीं

आदित्यपुर, चाकुलिया, घाटशिला समेत अन्य स्टेशनों पर बिहार-यूपी मार्ग की ट्रेनों के ठहराव पर रेलवे ध्यान नहीं दे रहा है। जानकार बताते हैं कि कोरोना से पूर्व ट्रेनें जहां-जहां रूकती थी, वैसे स्टेशनों को फिर से स्टॉपेज शिड्यूल में शामिल किया जा रहा है। दक्षिण पूर्व रेलवे जोन के अनुसार, इस्पात ट्रेन डुंगरीपाली स्टेशन पर शुक्रवार से रूकेगी। इधर, हावड़ा-मुंबई गीतांजलि एक्सप्रेस को घाटशिला व झारग्राम, हावड़ा-टिटलागढ़ इस्पात एक्सप्रेस, शालीमार-कुर्ला एक्सप्रेस गालुडीह, हटिया-हावड़ा क्रिया योगा एक्सप्रेस चाकुलिया, हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस, हावड़ा-संबलेश्वरी एक्सप्रेस और शालीमार-गोरखपुर एक्सप्रेस घाटशिला, हावड़ा-पुणे आजादहिन्द व हावड़ा-बड़बिल जनशताब्दी एक्सप्रेस को झारग्राम स्टेशन पर ठहराव देने की मांग लोग वर्षों से उठा रहे हैं, लेकिन रेलवे जोन ने ध्यान नहीं दिया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें