ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुररेलवे जोन 19 मार्गों पर चलाएगा वंदे भारत मेट्रो ट्रेन

रेलवे जोन 19 मार्गों पर चलाएगा वंदे भारत मेट्रो ट्रेन

दक्षिण पूर्व रेलवे जोन भीड़ वाले 19 मार्गों पर वंदे भारत मेट्रो ट्रेन जल्द चलाएगा। रेलवे ने झारखंड, बिहार, बंगाल और ओडिशा के स्टेशनों पर वंदे भारत...

रेलवे जोन 19 मार्गों पर चलाएगा वंदे भारत मेट्रो ट्रेन
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 15 May 2024 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण पूर्व रेलवे जोन भीड़ वाले 19 मार्गों पर वंदे भारत मेट्रो ट्रेन जल्द चलाएगा। रेलवे ने झारखंड, बिहार, बंगाल और ओडिशा के स्टेशनों पर वंदे भारत मेट्रो ट्रेन चलाने का सर्वे कराया है। इससे टाटानगर से गया, हावड़ा व धनबाद मार्ग पर वंदे भारत मेट्रो ट्रेन चलाने की योजना है, ताकि ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को आधुनिक सुविधा युक्त वंदे भारत मेट्रो ट्रेन की सुविधा मिल सके। अभी रांची से टाटानगर स्टेशन होकर हावड़ा तक वंदे भारत ट्रेन चलती है। इसमें ज्यादातर सीट टाटानगर से बुक होती है। नई योजना से वंदे भारत मेट्रो ट्रेन रांची, बोकारो, टोरी, राउरकेला, आसनसोल व खड़गपुर से दीघा, बालासोर व अन्य मार्गों पर चलनी है। जबकि टाटानगर स्टेशन से गया होकर पटना एवं बनारस के लिए वंदे भारत ट्रेन का प्रस्ताव पहले से है।

पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

रेलवे के अनुसार, यात्रियों की मांग पर नए मार्ग पर वंदे भारत मेट्रो ट्रेन चलाने की योजना है, जहां जल्द ट्रायल होगा। वंदे भारत मेट्रो ट्रेन चलने से जोन के झारखंड, बंगाल व ओडिशा स्थित पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। दूसरी ओर, वंदे भारत मेट्रो ट्रेन के लिए उक्त मार्ग पर चलने वाली ट्रेनों में टिकट बुकिंग और यात्रियों की संख्या पर भी रेलवे नजर रख रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।