ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुररेलवे प्वाइंटमैन बनेंगे शंटिंग मास्टर

रेलवे प्वाइंटमैन बनेंगे शंटिंग मास्टर

चक्रधरपुर रेल मंडल के 21 प्वाइंटमैन शंटिंग मास्टर बनेंगे। बुधवार को मुख्यालय से यह आदेश हुआ है। शंटिंग मास्टर की संख्या बढ़ने से यार्ड से स्टेशन तक...

रेलवे प्वाइंटमैन बनेंगे शंटिंग मास्टर
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 09 Feb 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

चक्रधरपुर रेल मंडल के 21 प्वाइंटमैन शंटिंग मास्टर बनेंगे। बुधवार को मुख्यालय से यह आदेश हुआ है। शंटिंग मास्टर की संख्या बढ़ने से यार्ड से स्टेशन तक मालगाड़ियों और यात्री ट्रेनों को इधर से उधर कराने में रेलवे को सहूलियत होगी।
प्वाइंटमैन से शंटिंग मास्टर बनने वाले रेलकर्मियों का ग्रेड पे बढ़ने से आर्थिक लाभ होगा, लेकिन शंटिंग मास्टर बनने के इच्छुक प्वाइंटमैन को विभागीय प्रमोशन परीक्षा पास करना आवश्यक है। शंटिंग मास्टर के रिक्त पदों को भरने के लिए चक्रधरपुर मंडल मुख्यालय ने प्वाइंटमैन से विभागीय स्तर पर 16 फरवरी तक आवेदन मांगा है। दूसरी ओर, टाटानगर समेत चक्रधरपुर मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर ग्रुप बी के रिक्त पदों को भरने का अभियान शुरू है। विभागीय परीक्षा से प्रमोशन के इच्छुक रेल कर्मचारियों से जोन ने आवेदन मांगा है। वहीं, चक्रधरपुर मंडल के 261 ट्रैकमैन, प्वाइंटमैन, गेटमैन, स्विच मैन व पीयून समेत अन्य चतुर्थवर्गीय रेलकर्मियों को गार्ड बनाने की कार्रवाई अंतिम चरण में है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें